Move to Jagran APP

राजस्‍व वादों के निस्‍तारण में लापरवाही पर तीन एसडीएम समेत 12 अफसरों को नोटिस

पांच साल से पुराने राजस्व वादों के निस्तारण में लापरवाही पर डीएम सख्त। दो तहसीलदारों और चार नायब तहसीलदारों को भी थमाया नोटिस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:53 AM (IST)
राजस्‍व वादों के निस्‍तारण में लापरवाही पर तीन एसडीएम समेत 12 अफसरों को नोटिस

लखनऊ, जेएनएन। पांच साल से अधिक समय से चल रहे राजस्व वादों के निस्तारण मेंं लापरवाही पर जिलाधिकारी ने तीन एसडीएम समेत 12 अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही जल्द निस्तारण न होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दिया है।

loksabha election banner

राजस्व वादों को लेकर शुक्रवार को समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने पांच साल से अधिक समय से चल रहे वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद तहसीलों में निस्तारण की प्रगति आशाजनक नहीं रही। वादों के निस्तारण में लापरवाही पर बख्शी का तालाब, मोहनलालगंज और सरोजनीनगर एसडीएम को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही दो तहसीलदारों और चार नायब तहसीलदारों के अलावा तीन पेशकारों को भी नोटिस दिया गया है।

मजिस्ट्रेट को नियमित देनी होगी रिपोर्ट 

एडीएम प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता का कहना है कि सभी राजस्व कोर्ट के मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए हैं कि पांच साल से पुराने जितने भी लंबित वाद हैं, उनका निस्तारण किया जाए। कोर्ट रोजाना चलें और प्रत्येक सप्ताह निस्तारित मुकदमों की आख्या पेश करें।

जलनिकासी के लिए अवस्थापना निधि से मिलेगी धनराशि

मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त ने सरोजनीनगर और अमौसी औद्योगिक क्षेत्रों में जल निकासी के लिए अवस्थापना निधि से धनराशि उपलब्ध कराने के लिए कहा है। मंडलायुक्त ने लंबे समय से चली आ रही फायर स्टेशन की मांग पर यूपीएसआईडीसी को मानक के अनुरूप एक एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं, यूपीएसआईडीसी द्वारा अपने आवंटियों से चार्ज वसूलने के प्रकरण को राज्यस्तरीय उद्योग बंधु समिति को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। इंडस्ट्रियल एरिया में टाटा मोटर्स के वाहनों द्वारा अतिक्रमण किए जाने पर मंडलायुक्त ने जिले से रिपोर्ट मंगाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.