लखनऊ(जागरण संवाददाता)। गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम ने जिला फुटबॉल लीग में स्वाट क्लब को 4-0 से रौंद दिया। चौक स्टेडियम में विवेक ने 10वें मिनट में गोल करके स्पोर्ट्स कॉलेज का खाता खोला। मुकेश ने 20वें मिनट में गोल करके स्पोर्ट्स कॉलेज को 2-0 से आगे कर दिया। शैलेंद्र ने 45वें मिनट में गोल करके स्पोर्ट्स कॉलेज को 3-0 से आगे कर दिया, जबकि फारुख ने 65वें मिनट में गोल कर स्पोर्ट्स कॉलेज की जीत को ज्यादा चमकदार बना दिया। इससे पहले खेले गए दिन के पहले मैच में एक्स स्टूडेंट अकादमी ने विजय क्लब को 5-0 से करारी शिकस्त दी। एक्स स्टूडेंट ने सातवें मिनट में ही अजहर के गोल के दम पर खाता खोला, पाच मिनट बाद ही इमरान जूनियर ने 12वें मिनट में गोल करके एक्स स्टूडेंट को 2-0 से आगे कर दिया। आतिफ ने 27वें मिनट में गोल किया, जबकि इमरान खान ने 35वें मिनट में गोल करके एक्स स्टूडेंट को 4-0 से आगे कर दिया। 52वें मिनट में इमरान जूनियर ने मैच में अपना दूसरा गोल दागते हुए एक्स स्टूडेंट को 5-0 से जीता दिया। डीएवी ने डीपीएस को 3-0 से दी मात:

डीएवी ने अविनाश चंद्र चतुर्वेदी मेमोरियल इंटर स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट में डीपीएस इंदिरानगर को 3-0 से रौंद दिया। चौक स्टेडियम में पुनीत ने मैच के 15वें मिनट में गोल करके डीएवी का खाता खोला। शुभम जायसवाल ने 25वें मिनट में डीएवी के लिए दूसरा गोल कर दिया। 2-0 की बढ़त लेने के बाद डीएवी के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ गया, जिसका असर मैदान पर दिखा। अनस ने 48वें मिनट में गोल करके डीएवी की जीत का अंतर 3-0 कर दिया। इससे पहले खेले गए मैच में माउंटफोर्ट ने ओरफोर्ड को 3-0 से मात दी। विजेता टीम के लिए सक्षम ने दो गोल किए। सक्षम ने मैच के 10वें मिनट में गोल करके माउंटफोर्ट को 1-0 की बढ़त दिलाई। 10 मिनट बाद सक्षम ने अपना व टीम का दूसरा गोल किया। मैच के 40वें मिनट में रवि ने तीसरा गोल कर दिया। देवेंद्र बने चैंपियन:

देवेंद्र बाजपेयी ने सातवीं अविजय ओपेन चेस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। प्रतियोगिता के छठे और आखिरी राउंड में देवेंद्र बाजपेयी ने कुलदीप शकर को किंग्स इंडियन डिफेंस के जरिये शिकस्त देकर पाच अंक हासिल करके खिताब पर कब्जा कर लिया। पवन बाथम ने आर्यन पाडे को इवान्स गैम्बिट में पराजित कर 4.5 अंक अर्जित कर दूसरा स्थान हासिल किया। बसंत सिंह और कुलदीप शकर ने भी 4.5-4.5 अंक अर्जित किए, लेकिन टाई ब्रेक के चलते उन्हें क्रमश: तीसरा व चैथा स्थान प्राप्त हुआ।1अंडर-12 आयु वर्ग में सीएमएस महानगर के आर्यन पाडे चार अंक अर्जित कर विजेता बने। सेंट फ्रासिस स्कूल के अंश अवस्थी, माउंटफोर्ट के रिदम निगम और ला मार्टिनियर कॉलेज के साधिल मिश्र सभी ने 3-3 अंक अर्जित किए, लेकिन टाई ब्रेक तालिका में उन्हें क्रमश: दूसरे से चौथे स्थान पर घोषित किया गया।

अंडर-16 आयु वर्ग में चार अंक अर्जित कर स्प्रिंग डेल कॉलेज की वसुंधरा पहले स्थान पर रहीं। एक्सिीलिया स्कूल के तनिष्क गुप्ता ने भी चार अंक अर्जित किए, लेकिन टाई ब्रेक चलते उन्हें द्वितीय स्थान से संतोष करना पडा। डीपीएस जानकीपुरम की मैत्रेयी गुप्ता तीसरे स्थान पर रहीं। न्यू बॉयज ने किंग्स क्लब को 4-0 से हराया:

न्यू बॉयज ने लखनऊ फुटबॉल लीग में किंग्स इलेवन क्लब को 4-0 से रौंद दिया। ला मार्टिनियर कॉलेज मैदान पर डिवीजन ए के मुकाबले में न्यू बॉयज ने शानदार खेल दिखाया। मैच के नौवें मिनट में ही भोजराज ने गोल करके न्यू बॉयज का खाता खोला। न्यू बॉयज ने एकबार फिर से 23वें मिनट में सफल हमला बोला। इस बाद करण ने गोल करके न्यू बॉयज को 2-0 से आगे कर दिया। 37वें मिनट में विकास ने न्यू बॉयज के लिए तीसरा गोल किया, जबकि 54वें मिनट में राहुल ने विजेता टीम के लिए चौथा गोल किया। वहीं बी डिवीजन में ड्रैगन क्लब ने रिवर मिल को 2-0 से हरा दिया। मैच के 11वें मिनट में ही प्रभात ने गोल करके ड्रैगन क्लब का खाता खोला। 54वें मिनट में आदित्य ने ड्रैगन क्लब के लिए दूसरा गोल कर दिया। वहीं बी डिवीजन के एक अन्य मैच में शिव अकादमी को ब्लैक डेमोंस ने कड़े संघर्ष में 2-1 से मात दी। 13वें मिनट में मयंक ने गोल करके डेमोंस को 1-0 की बढ़त दिलाई। 33वें मिनट में काकू ने गोल करके शिव अकादमी को गोल करके बराबरी दिलाई बोरा ने 46वें मिनट में गोल करके डेमोंस को 2-1 से आगे कर दिया। इसी गोल संख्या पर मैच समाप्त हो गया। सोमवार को डिवीजन ए में किंग्स इलेवन क्लब की टक्कर मानसरोवर क्लब से होगी। मयंक ने टाईब्रेक में जीता खिताब:

प्रथम शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट में मयंक पाडेय ने टाईब्रेक स्कोर के सहारे रवि शकर को पछाड़ते हुए खिताब पर कब्जा किया। अंडर-16 आयु वर्ग में आदित्य कुमार सिंह और अंडर-12 आयु वर्ग में तेजस्व सिंह चैंपियन बने।1लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित टूर्नामेंट के ओपन वर्ग के पाचवें और आखिरी राउंड में मयंक और रवि के 4.5-4.5 अंक थे। मयंक टाईब्रेक स्कोर में अव्वल रहते हुए चैंपियन बने, जबकि रवि शकर को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। ऋषिका भट्टाचार्य चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। रंजन भट्टाचार्य और युंग डेविड के 3.5-3.5 अंक रहे, लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते रंजन चौथे व युंग डेविड पाचवें स्थान पर रहे।

अंडर-16 आयु वर्ग में एआर जयपुरिया स्कूल के आदित्य कुमार सिंह सर्वाधिक तीन अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए चैंपियन बने। सीएमएस की महक सिंघल व सेंट फ्रासिस कॉलेज के अनिमेश कुमार के दो-दो अंक रहे, लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते महक सिंघल को दूसरा स्थान मिला, जबकि अनिमेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-12 आयु वर्ग में मिलेनियम स्कूल के तेजस्व सिंह सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ चैंपियन बने। लामार्टिनियर ग‌र्ल्स कॉलेज की सिमरन साधवानी तीन अंक के साथ दूसरे व लामार्ट बॉयज के अथर्व रस्तोगी ढाई अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। समापन समारोह में लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे ने पुरस्कार वितरित किए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप