Move to Jagran APP

यूपी-उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के बीच सीधी बस सेवा का खाका खिंचा

यूपी व उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के बीच सीधी बस सेवा शीघ्र शुरू होने जा रही है। इसके लिए दोनों प्रदेश के बीच 29 अक्टूबर को फाइनल करार होने जा रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 06:21 PM (IST)
यूपी-उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के बीच सीधी बस सेवा का खाका खिंचा
यूपी-उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के बीच सीधी बस सेवा का खाका खिंचा

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी व उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के बीच सीधी बस सेवा शीघ्र शुरू होने जा रही है। इसके लिए दोनों प्रदेश के बीच 29 अक्टूबर को फाइनल करार होने जा रहा है। करार के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत लखनऊ आ रहे हैं। इस करार के बाद दोनों प्रदेशों के प्रमुख शहरों के बीच परिवहन निगम की बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि अभी उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के बीच जो बसों का संचालन हो रहा है वह बगैर औपचारिक समझौते के परमिट के आधार पर हो रहा है। 

loksabha election banner

उत्तराखंड की सरकार से होगा समझौता

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें उत्तराखंड के 216 मार्गों पर संचालित हो रही हैं। जबकि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें 335 मार्गों पर चल रही हैं। उत्तराखंड के पास महज 667 परमिट हैं, जबकि यूपी परिवहन निगम के पास 1491 परमिट हैं। प्रदेश में जब योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो उन्होंने उत्तराखंड की सरकार के साथ समझौते की पहल की। दोनों सरकारों के बीच प्रारंभिक समझौता हुआ। बसों के संचालन को लेकर मार्ग तय होने के बाद इस पर सुझाव और आपत्तियां मांगे गए और  अब दोनों प्रदेशों के बीच अंतिम समझौता होने जा रहा है। 

प्रमुख शहरों के बीच बस सेवा मजबूत होगी

परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि 29 अक्टूबर को समझौता होगा। इसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री सहित पूरी टीम लखनऊ आ रही है। इस समझौते के बाद दोनों प्रदेशों के प्रमुख शहरों के बीच बस सेवा और मजबूत हो जाएगी। उत्तराखंड के कई प्रमुख शहर जैसे देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा आदि शहरों के लिए यूपी से सीधी बसें चलने लगेंगी। कई प्रमुख मार्गों पर बसों की संख्या भी बढ़ जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.