लखनऊ (जेएनएन)। सूबे की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन के गोरखपुर तक संचालित की जाने वाली गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन का डीजल पाइप आज स्टेशन से प्रस्थान के बाद ही फट गया। इससे ट्रेन अचानक ही रूक गई। इस ट्रेन का संचालन बीती 14 अगस्त से ही शुरू किया गया है।

लखनऊ से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन के गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के आज प्रस्थान करने के कुछ दूर जाने के बाद ही इसके इंजन का डीजल पाइप फट गया। इसके कारण ट्रेन बाराबंकी रेलवे स्टेशन से पहले ही बुढ़वल जंक्शन के पास रेलवे ओवर ब्रिज के पास झटके से रुक गई। इसके बाद ट्रेन अचानक बैक लगी, जिसके कारण कई यात्री हड़बड़ी में ट्रेन से कूदने लगे। गोरखपुर की तरफ यात्रा करने आए लोग अब ट्रेन के आपसास ही खड़े होने को मजबूर हैं। रेलवे प्रशासन का कहना है कि अब नया इंजन आने के बाद ही ट्रेन नंबर 15009 आगे जाएगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के गोमतीनगर स्टेशन से 14 अगस्त से गोरखपुर के लिए नई ट्रेन (15009/15010) शुरू हुई थी। जिसका 13 अगस्त को नौगढ़ रेलवे स्टेशन से उद्घाटन किया गया था। ट्रेन गोमतीनगर से बलरामपुर, बढऩी होकर गोरखपुर जाती है। एनईआर ने जनवरी 2016 में गोमतीनगर से नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दी। ट्रेन में 5 स्लीपर, 1 थ्री एसी, 8 जनरल, 2 एसएलआर कोच लगते हैं। 

Posted By: Dharmendra Pandey