मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ, जेएनएन। अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के साथ ही बीते तीन-चार दिन में महिलाओं के प्रति अपराध से प्रदेश पुलिस बैकफुट पर है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के मामले में डीजीपी ओपी सिंह के साथ गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को तलब किया था। बैठक के बाद डीजीपी ने कहा कि महिला के प्रति अपराध के मामले में प्रदेश पुलिस बैकफुट पर आ जाती है।

डीजीपी ओपी सिंह ने लोकभवन में बैठक के बाद कहा कि हम किसी भी दशा में बच्चियों के खिलाफ अपराध पर नियंत्रण पा लेंगे। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में महिला और बाल अपराध के मुद्दे पर बैठक की। इस बैठक में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय के साथ प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह और डीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार समेत शीर्ष अधिकारी थे।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हाल में हुई रेप और हत्या की घटनाओं की वजह से पुलिस को बैकफुट पर जाना पड़ता है। ओपी सिंह ने सोमवार को अलीगढ़ समेत सूबे के अन्य जिलों में हुई रेप और हत्या के मामलों पर कहा कि किसी भी सूरत में छोटी बच्चियों के खिलाफ अपराध पर काबू पाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 5-6 घटनाओं की हमने समीक्षा की है। सभी घटनाएं जानने वालों ने की है। वह सभी घटनाएं ग्रामीण क्षेत्र में हुई हैं। अभियुक्तों को पकड़ा गया है। किसी भी दशा में छोटी बच्चियों के खिलाफ अपराध पर काबू पाएंगें। हमने क्राइम की हर घटना पर सख्त कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया। फारेंसिक और डीएनए रिपोर्ट से जांच में मदद मिली। हम अलीगढ़ मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर सजा दिलाएंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप