Move to Jagran APP

व्यापारियों की समस्याएं दूर करेंगे, मार्गों-बाजारों में जो भी कब्जे हैं, वे हटेंगे: डॉ. दिनेश शर्मा

गणेशगंज में आयोजित व्यापारियों की बैठक में मुख्‍य अतिथि के रूप में पहुंचे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 08:28 AM (IST)
व्यापारियों की समस्याएं दूर करेंगे, मार्गों-बाजारों में जो भी कब्जे हैं, वे हटेंगे: डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ(जेएनएन)। गणेशगंज में आयोजित व्यापारियों की बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल द्वारा मंडी शुल्क खत्म करने की मांग उठाई गई। कहा गया कि गेट पास ऑनलाइन होने के साथ ही मंडी के सभी अव्यवहारिक सकुर्लर को समाप्त कि या जाए, जिससे उनका उत्पीड़न रुके। उपमुख्यमंत्री ने सहमति जताई और आश्वस्त किया कि ऐसे प्रकरणों पर वह उच्चाधिकारियों और वरिष्ठ मंत्रियों से बात कर निर्णय कराएंगे।

loksabha election banner

व्यापारी नेताओं को वाणिज्यकर अफसर द्वारा धमकी दिए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश के व्यापारियों ने जीएसटी सरलीकरण के जो बिंदु रखे थे, उनमें से 60 से 70 फीसद मामलों का निदान काउंसिल ने कर दिया है। अन्य विसंगतियों के बारे में भी जीएसटी काउंसिल को अवगत कराया जाएगा।

हटाया जाए अतिक्रमण

अमीनाबाद, चौक, रकाबगंज, नक्खास, भूतनाथ, आलमबाग, इंदिरानगर भूतनाथ समेत सभी प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटाये जाने की मांग पर डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐसा नहीं होगा कि इसे हटा दिया जाए और उसे नहीं। मार्गों अथवा बाजारों में जो भी कब्जे हैं, वे हटेंगे। इस दौरान उत्तम कपूर, देवेंद्र गुप्ता, किशन चंद्र बंबानी, भारत भूषण जितेंद्र सिंह चौहान, अनिल बजाज आदि मौजूद थे।

बंदी में शामिल नहीं होगा मंडल

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल एवं वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने 28 सितंबर की बंदी को सिरे से नकार दिया। उन्होंने ऐलान किया कि प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने बिना किसी प्रांतीय पदाधिकारी को बताए यह फैसला किया है, जो गलत परंपरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.