Move to Jagran APP

समझदारी से करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल, न बने नकारात्मक माहौल : डॉ. दिनेश शर्मा

अंतर विश्वविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता के समापन में जुटे लोग। मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा स्व बहुगुणा विराट व्यक्तित्व के धनी थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 08:38 AM (IST)
समझदारी से करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल, न बने नकारात्मक माहौल : डॉ. दिनेश शर्मा
समझदारी से करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल, न बने नकारात्मक माहौल : डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ(जेएनएन)। सोशल मीडिया एक संदेश सकारात्मक माहौल भी पैदा कर सकता है और नकारात्मक माहौल भी। ऐसे में बेहद जरूरी है कि सोशल मीडिया के प्रयोग के दौरान इस विषय का जरूर ध्यान दें। संदेह नहीं है कि सोशल मीडिया ने लोगों की राह आसान की है, बशर्ते गलत दिशा में इसका इस्तेमाल न किया जाए। यह कहना है उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का।

loksabha election banner

स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा स्मृति समिति की ओर से सोशल मीडिया वरदान व अभिशाप विषय पर अंतरविश्वविद्यालयी वाद-विवाद प्रतियोगिता के अंतिम चरण का आयोजन अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक कनवेंशन सेंटर में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा स्व बहुगुणा विराट व्यक्तित्व के धनी थे। मुझे 12 वर्ष की आयु में पहली बार उन्हें देखने का मौका मिला। उनका जनता के प्रति समर्पण व लगाव की छाया उनके पूरे परिवार पर पड़ी। डिप्टी सीएम ने स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा के नाम से जल्द ही डिग्री कॉलेज का शुभारंभ किए जाने की भी घोषणा की। इसके लिए उन्होंने समिति की पदाधिकारी व कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से जिले व स्थान का चयन कर उन्हें जानकारी दिए जाने की मांग की।

मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने कहा अच्छे वक्ता के साथ ही अच्छा श्रोता बनने का प्रयास भी करिए। सही वक्त पर ही बोलें। यह ज्ञान मुझे पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेई से मिला। उन्होंने कहा सही मायने में सपने वही होते हैं जो रात में सोने नहीं देते। चाहे जितनी ऊंचाई पर पहुंच जाएं, पांव जमीन पर ही रहे। यानी विनम्रता बरकरार रहे। पूर्व कैबिनेट मंत्री अम्मार रिजवी ने हेमवती नंदन बहुगुणा पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इंटर कॉलेजों के शिक्षकों का समय पर वेतन मिलना उन्हीं के प्रयास का परिणाम रहा। जब उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, उसी वक्त से प्रदेश में कांग्रेस की बुनियाद कमजोर हो गई। कार्यक्रम में विशेष रूप से उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एसपी सिंह व संस्कृति विभाग के निदेशक प्रो. एनके पांडेय, ख्वाजा मुईनुद्दीन उर्दू अरबी फारसी विवि के कुलपति प्रो. मारूख मिर्जा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

आगरा के अखिल रहे अव्वल

प्रतियोगिता में बी आर आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के छात्र अखिल पहले स्थान पर रहे। अवध विवि फैजाबाद की वैशाली सिंह दूसरे स्थान वहीं दून विवि की यशी सिंह तीसरे स्थान पर रहीं। वहीं उत्तराखंड विवि की अनन्या भट्ट को सांत्वना पुरस्कार मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.