सुलतानपुर, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि योगी सरकार बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा दिलाने के लिए कृत संकल्प है। वह हर प्रकार का सहयोग कर रही है। आधुनिक संसाधनों को विकसित करने में लगी हुई है। राज्य से लेकर केंद्र सरकार शिक्षा को मजबूत बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश हो या दुनिया के किसी भी हिस्से में होने वाली प्रतियोगिता में यूपी के बच्चे सफलता का झंडा फहराएं, यह सरकार की मंशा है। वह दूबेपुर विकास खंड के कुतुबपुर गांव में सिस्टर नीतू इंटरनेशनल इंटरमीडिएट कालेज के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

केशव प्रसाद ने कहा कि यूपी प्रथम आएगा तो हिंदुस्तान भी प्रथम होगा। कमजोर नींव पर कोई भी इमारत मजबूत नहीं हो सकती। इसीलिए शिक्षा की जड़ों को मजबूत करने के लिए भाजपा सरकार संकल्पबद्ध है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जब उनकी सरकार बनी तभी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन देने के लिए नई योजना शुरू की गई। किसी भी टॉपर विद्यार्थी को प्रोत्साहित करने के  लिए डाक्टर एपीजे अब्दुल कलाम, गौरव पथ नाम से उसके घर तक सड़क बनाने का निर्णय लिया गया। 

किसी भी बोर्ड सीबीएसइ, आइसीएसइ, यूपी आदि में टॉप-20 में आने वाले बच्चों को यह सड़क समर्पित होगी। इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है। कई जिलों में टॉपरों के नाम से सड़क बनाई गई। इसके बाद वह एक स्कूल के कार्यक्रम में गए थे। जहां एक बच्चे ने उनसे विद्यालय तक सड़क न होने की बात उठाई। वह इसे चूक मान टॉपर बच्चों के विद्यालयों तक भी पक्की सड़क बनने का फैसला कर लिया। यही नहीं उस मार्ग के शिलापट पर आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए श्रेष्ठतम प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के विद्यार्थी का भी नाम अंकित किया जाने लगा। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों प्रबंधक हरिशंकर पांडेय, अध्यक्ष बलराम सिंह, उपाध्यक्ष शशांक पांडेय की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कक्षा नौ की छात्रा नंदिनी तिवारी को सम्मानित किया। इस दौरान विधायकगण सीताराम वर्मा, सूर्यभान सिंह व देवमणि दूबे सहित अन्य भाजपाई मौजूद रहे।