Move to Jagran APP

Defense Expo : आम लोग खरीद सकेंगे सेना की टीशर्ट, रिवर फ्रंट पर बनेंगे सेल्फी प्वॉइंट Lucknow news

डिफेंस एक्सपो में गोमती रिवर फ्रंट पर मिलेंगे तीनों सेनाओं के सोविनियर। डिफेंस प्रोडक्शन सचिव सुभाष चंद्रा ने किया निरीक्षण।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 07:09 AM (IST)
Defense Expo : आम लोग खरीद सकेंगे सेना की टीशर्ट, रिवर फ्रंट पर बनेंगे सेल्फी प्वॉइंट Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। अगले साल होने वाले डिफेंस एक्सपो के तहत गोमती रिवर फ्रंट पर होने वाले आयोजन के बीच शहरवासी भारतीय नौसेना, वायुसेना और थलसेना की टीशर्ट खरीद सकेंगे। साथ ही तीनों सेनाओं के सोविनियर भारतीय जांबाजों की वीरगाथा को प्रदर्शित करेंगे। गोमती रिवर फ्रंट पर आयोजन की तैयारियों की समीक्षा करने मंगलवार को लखनऊ आए डिफेंस प्रोडक्शन सचिव सुभाष चंद्रा ने यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

डिफेंस प्रोडक्शन सचिव ने गोमती रिवर फ्रंट पर सेल्फी प्वॉइंट बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिवर फ्रंट पर नौसेना के हेलीकॉप्टर और कोस्टगार्ड के वाटर स्कूटर आकर्षण का केंद्र होंगे। वहीं टी-90 टैंक और बीएमपी के साथ मार्कोस कमांडो की कार्रवाई को यादगार बनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में सेल्फी लेंगे। ऐसे में आसानी से सेल्फी बन सके, कुछ जगह को चिह्नित कर दिया गया है। आम दर्शकों के साथ वीआइपी मूवमेंट को भी सुविधाजनक बनाया जाएगा।

सेना के साजो सामान को लाने और उनके डिस्प्ले का रिहर्सल जल्द कराया जाएगा। आयोजन स्थल की तैयारियां पूरी करने के बाद इसे 15 जनवरी तक सेना के सौंपा जाएगा। मध्य यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल प्रवेश पुरी ने नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारियों से पार्किंग व तैयारियों को जल्द पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने रिवर फ्रंट पर होने वाली नौसेना और थलसेना की कार्रवाई के लेआउट की भी समीक्षा की। साथ ही कुछ सुधार के भी निर्देश दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.