Move to Jagran APP

रक्षामंत्री से मिले व्‍यापारी संगठन, देश को 'ई-कॉमर्स कंपनियों के आर्थिक आतंकवाद से बचाने की उठाई मांग

लखनऊ में दो दिन के दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आए हुए हैं। दूसरे दिन इंदिरा नगर आवासीय महासमिति का प्रतिनिधित्व मंडल ने रविवार को रक्षा से मुलाकात की और जनसमस्‍याओं को लेकर उनको अवगत कराया। साथ ही मांग पत्र भी दिया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 06:31 PM (IST)
रक्षामंत्री से मिले व्‍यापारी संगठन, देश को 'ई-कॉमर्स कंपनियों के आर्थिक आतंकवाद से बचाने की उठाई मांग
जन समस्याओं को लेकर इंदिरा नगर आवासीय महासमिति ने रक्षा मंत्री से मुलाकात की।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में रविवार को व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिला और मांगपत्र सौंपा। व्यापारी नेता ने विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के आॢथक आतंकवाद से देश के व्यापारियों को बचाने की मांग की। वहीं लखनऊ व्‍यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल अध्‍यक्ष राजेंद्र अग्रवाल एवं वरिष्‍ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र की अगुवाई में रक्षामंत्री से मिला और व्‍यापारियों से जुड़ी कई समस्‍याओं को उठाया। उन्‍हें स्‍मृति चिन्‍ह भेंट किया गया।

loksabha election banner

संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि रिटेल सेक्टर के व्यापारियों के सामने अपने व्यापार को बचाए रखने की समस्या आ रही है। वहीं सुनियोजित तरीके से अमेजन फ्लिपकार्ट एवं अन्य विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियां घरेलू बाजार पर कब्जा कर रही हैं। इन पर नकेल कसी जाए। रक्षा मंत्री ने व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

व्यापारी नेता ने लखनऊ के भोपाल हाउस, लालबाग मार्केट के व्यापारियों की किराए वाली समस्या को भी उठाया और उनसे हस्तक्षेप की मांग की। रक्षा मंत्री ने भोपाल हाउस के व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए संबंधित को निर्देश दिए। प्रतिनिधिमंडल में नीरज गुप्ता, इंद्रजीत सिंह, संचित गर्ग, हरजीत सिंह, अनिल गुप्ता, संजय जैन, शिवांश जालान, कुलदीप सिंह, परमानंद गुप्ता आदि शामिल रहे।

वहीं रविवार को इंदिरा नगर आवासीय महासमिति का प्रतिनिधित्व मंडल ने रक्षा से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान रक्षा मंत्री ने इंदिरा नगर वासियों का हालचाल भी जाना। वहीं महासमिति ने जनसमस्‍याओं को लेकर उनको मांग पत्र भी सौंपा।

महासमिति ने जनसमस्याओं को लेकर मांग पत्र दिया जिसमें प्रमुख रुप से प्रस्तावित खुर्रम नगर चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे तक ओवरब्रिज बनवाने, इंदिरा प्रियदर्शनी वार्ड तथा शहीद भगत सिंह वार्ड के मध्य आधुनिक अस्पताल, मिनी स्टेडियम, सामुदायिक केंद्र बनवाने, मुंशी पुलिया का नाम बदलकर रानी लक्ष्मीबाई चौराहा रखने, पार्कों में रात्रि के समय पुलिस गश्‍त बढ़ाने तथा नो वेल्डिंग जोन में अतिक्रमण हटवाने पर चर्चा हुई। जिस पर रक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया।मुलाकात करने वालों में सुशील कुमार बच्चा देवी शरण त्रिपाठी नितिन सिंह पटेल अमित शुक्ला सुभाष शर्मा विशाल कुमार साहू ज्ञानेंद्र कुमार महेश वाल्मीकि आदि अन्य लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.