Move to Jagran APP

बाराबंकी : रेलवे ट्रैक के पास मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

बाराबंकी के रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर एक युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ। शिनाख्त के बाद रेलवे पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा है। मृतक के परिवाजन प्रेम प्रसंग में हत्या की बात कह रहे हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:08 PM (IST)
बाराबंकी में रेलवे स्टेशन के पास मिला युवक का शव, परिवारीजनों ने जताई हत्या की आशंका।

बाराबंकी, जेएनएन। जिले में दो अलग अलग स्थानों से दो शव मिले हैं। एक शव रेलवे ट्रैक के पास से मिला है वहीं दूसरा शव तालाब में उतराता हुआ मिला। दोनों के परिवारीजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर एक युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ। सीओ व जीआरपी, आरपीएफ ने मौके का निरीक्षण किया। शिनाख्त के बाद रेलवे पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा है। मृतक के परिवाजन प्रेम प्रसंग में हत्या की बात कह रहे हैं। पुलिस को मृतक के पास एक युवती का फोटो भी मिला है। हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया आत्महत्या की बात कह रही है। 

loksabha election banner

दरियाबाद रेलवे स्टेशन के निकट स्थित क्रासिंग के पास रविवार सुबह करीब सात बजे एक युवक का शव ट्रैक के बीच में पड़ा देख गेटमैन ने स्टेशन अधीक्षक दरियाबाद को दी। स्टेशन अधीक्षक पीयूष वर्मा ने यह सूचना कोतवाली पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ को दी। मौके पर सीओ रामसनेहीघाट पंकज सिंह व दरियाबाद काेतवाल सुमित श्रीवास्तव ने पहुंचकर छानबीन की। घटनास्थल रेलवे पुलिस की सीमा में होने के कारण रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के पास से मिले आधार कार्ड, एक लड़की व मृतक की फोटो समेत मिले कागजों से शव की शिनाख्त सफदरगंज थाने के डूडी गांव निवासी राजवीर (26) पुत्र सोहनलाल के रूप में हुई। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिवारजन ने शव की शिनाख्त की। मृतक के चाचा रामपाल ने बताया कि भतीजा घर पर अकेला रहता था। उसके माता पिता नहीं हैं। शनिवार सुबह वह घर से निकला था, जिसके बाद उसकी लाश मिली। रामपाल ने बताया कि राजवीर के सिर्फ चेहरे पर ही चोटें हैं। शरीर पर कहीं ट्रेन हादसे जैसा जख्म का निशान नहीं हैं। हादसे के बजाए चाचा ने प्रेम प्रसंग में हत्या का आरोप लगाया है। जीआरपी प्रभारी अश्वनी मिश्र ने बताया कि शव की पीएम रिपोर्ट से ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। 

यह उठ रहे सवाल : सवाल है कि यदि युवक ट्रेन से गिरता तो ट्रैक के बीच में कैसा पहुंचा? अगर ट्रैक के बीच पहुंचा? भी गया, तो शरीर कैसे क्षतिग्रस्त होने से बच गया। यदि युवक ट्रेन के सामने कूदता तो भी शरीर क्षतिग्रस्त हो जाता। पहले से पड़ा होता तो ट्रेन अगले स्टेशन पर मेमो देती? ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं। जीआरपी प्रभारी ने बताया पहले से ट्रैक पर लेटने की भी आशंका प्रतीत हो रही है। 

चार दिन पहले बहन की शादी :

मृतक के मां-बाप नहीं है। अपनी बहन की शादी अभी चार दिन पहले ही उसने की थी। बहन की शादी की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाकर उसने शादी सम्पन्न कराई थी। हंसी खुशी बहन को विदा किया था। लेकिन रविवार को मौत की जानकारी होने पर बहन समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बाराबंकी तालाब में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

बाराबंकी : तालाब की रखवाली करनेघर से निकले एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। रविवार सुबह राहगीरों ने तालाब में मृतक का शव उतराते देखा तो मामले की जानकारी हुई। मृतक की साइकिल गायब होने, नाक से खून व सिर के पिछले हिस्से में चोट का निशान होने से से हत्या किये जाने की आशंका जताई जा रही है।

थाना लोनीकटरा के शाहपुर मजरे मनोधरपुर निवासी राममनोहर कश्यप (45) पुत्र रामसेवक घर से शनिवार देर शाम करीब दो सौ मीटर दूरी पर स्थित कैथी तालाब में पली मछलियों की रखवाली करने के लिए निकला था। रविवार सुबह उसी तालाब में राममनोहर का शव उतराता पाया गया। प्रभारी निरीक्षक लोनीकटरा अशोक कुमार यादव का कहना है, शव को पीएम के लिए भेजा जा रहा है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। परिवारजन ने किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.