Move to Jagran APP

लखनऊ में हास्टल के कमरे में लटका मिला युवक का शव, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

चिनहट के मटियारी स्थित हास्टल में मंगलवार तड़के ऋषभ फ्रांसिस (23) का शव कमरे के अंदर फंदे पर लटका मिला। उसके पैर जमीन से छू रहे थे। ऋषभ के परिवारीजन ने उसके रूम पार्टनर एक हास्पिटल में काम करने वाली युवती और हास्टल मालिक पर हत्या का आरोप लगाया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 06:33 PM (IST)
लखनऊ में हास्टल के कमरे में लटका मिला युवक का शव, भाई ने लगाया हत्या का आरोप
मृतक ऋषभ मूल रूप से कानपुर के शास्त्रीनगर का रहने वाला था।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। चिनहट के मटियारी स्थित हास्टल में मंगलवार तड़के ऋषभ फ्रांसिस (23) का शव कमरे के अंदर फंदे पर लटका मिला। उसके पैर जमीन से छू रहे थे। ऋषभ के परिवारीजन ने उसके रूम पार्टनर, एक हास्पिटल में काम करने वाली युवती और हास्टल मालिक पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। ऋषभ मूल रूप से कानपुर के शास्त्रीनगर के रहने वाले थे। यहां करीब डेढ़ माह से रह रहे थें।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक ऋषभ यहां विभूतीखंड स्थित एक काल सेंटर में नौकरी करते थें। ऋषभ के बड़े भाई विक्की ने बताया कि डेढ़ माह से भाई हास्टल में रह रहा था। कानपुर के ही चमनगंज में रहने वाला उसका साथी सनी न्यूटन साथ में रहता था। रविवार सुबह हास्टल में रहने वाले बच्चों को फोनकर सूचना दी कि ऋषभ ने आत्महत्या कर ली है। पहुंचे तो पता चला कि सोमवार देर रात ऋषभ के पड़ोस में रहने वाले उसके साथी कमरे का दरवाजा खटखटा रहे थे। कोई उत्तर न मिलने पर वह अपने रूम में चले गए। मंगलवार तड़के सनी काम पर लौटा तो वह दरवाजा खटखटाता रहा। कोई उत्तर न मिलने पर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस पहुंची दरवाजा तोड़ा गया को अंदर दरवाजे के एंगल के सहारे फंदे पर शव लटका मिला। विक्की ने बताया कि एक हास्पिटल में नौकरी करने वाली युवती, रूम पार्टनर सनी और हास्टल मालिक पुनीत राय ने मिलकर हत्या कर दी। विक्की के मुताबिक युवती मूल रूप से गोरखपुर की रहने वाली है। यहां एक हास्पिटल में नौकरी करती है। भाई ने उसकी काफी मदद की अपने वेतन के रुपये भी उसे देता था। भाई ने एक कालेज में दाखिले में फीस भी अपने पास से भी दी थी। लड़की, रूम पार्टनर और हास्टल मालिक ने भाई की हत्या कर दी। वहीं, पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। इंस्पेक्टर चिनहट घनश्यामणि त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

रात 12 बजे अपनी मम्मी से की थी बातः विक्की ने बताया कि रात करीब 12 बजे ऋषभ ने घर पर मम्मी को फोन किया था। अच्छे से बात भी कर रहा था। उसके बात करे के अंजाद से लग रहा था कि वह खुश है। फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि भाई ने आत्महत्या कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.