Move to Jagran APP

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- दैनिक जागरण समूह ने भारत की आत्मा को पहचाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी यूपी रतन सम्मान जिन विभूतियों को मिला है वे सभी बधाई के पात्र हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 09:33 AM (IST)
CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- दैनिक जागरण समूह ने भारत की आत्मा को पहचाना

लखनऊ, जेएनएन। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी यूपी रतन सम्मान जिन विभूतियों को मिला है, वे सभी बधाई के पात्र हैं। यह सम्मान उन विभूतियों की जवाबदेही तो सुनिश्चित करेगा ही, साथ ही उन्हें अपनी कार्यपद्धति के जरिए अन्य लोगों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर काम करने के लिये प्रेरणा देगा

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को होटल ताज में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, विधि-न्याय और ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक, जागरण प्रकाशन लिमिटेड के सीएमडी व एडिटोरियल डायरेक्टर महेंद्र मोहन गुप्ता, जेपीएल के डायरेक्टर सुनील गुप्ता और मेयर संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्जवलित करके किया। बता दें कि यूपी रतन सम्मान समारोह के प्रायोजक तिरंगा अगरबत्ती तथा सह प्रायोजक लायकॉट क्लोदिंग और सीएसआर पार्टनर कर्लऑन थे।

सामाजिक सरोकारों को लेकर दिखाई प्रतिबद्धता
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सामाजिक सरोकारों को लेकर दैनिक जागरण समूह ने हमेशा से ही प्रतिबद्धता दिखाई है। समूह ने सबसे पहले ऐसे कार्यक्रम शुरू किए, जिसका व्यापक असर आम लोगों के जनजीवन में बदलाव के रूप में देखने को मिला। खास बात यह है कि जनता अखबार से सीधे अपना जुड़ाव महसूस करती है।

पुलिस बल के आधुनिकीकरण पर फोकस
कार्यक्रम में यूपी रतन सम्मान पाने वाली हस्तियों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता को सुरक्षित माहौल मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार यूपी पुलिस बल के आधुनिकीकरण पर फोकस कर रही है। प्रयास यही है कि पुलिस बल आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़े। सीएम ने इंंसेफ्लाइटिस के प्रकोप को समाप्त करने के लिए दैनिक जागरण समूह द्वारा चलाए गए जनजागरण अभियान की भी तारीफ की।

पॉलीथिन को समाज की धारा से हटाएं
सीएम ने जल संरक्षण, स्वच्छता मिशन पर भी अपने विचार रखे साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए पॉलीथिन को हटाने पर फोकस किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पॉलीथिन को समाज की धारा से हटाना बेहद जरूरी है। डिस्पोजेबल प्लास्टिक के बर्तनों की जगह मिट्टी के बर्तन पर फोकस किया जा रहा है। निर्देश दिए गए हैं कि कुम्हारों को अप्रैल से जून तक तालाब से मिट्टी निकालने की परमीशन दी जाए, जिससे तालाबों में जल संरक्षण का कार्य किया जा सके।

सीएमडी ने किया सीएम का स्वागत
इससे पहले जागरण प्रकाशन लिमिटेड के सीएमडी महेंद्र मोहन गुप्त ने बुके देकर सीएम, जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्त ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, स्टेट हेड जागरण लखनऊ आशुतोष शुक्ला ने कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, सीओओ डीजे आई नेक्स्ट आलोक सांवल ने औद्योगिक मंत्री सतीश महाना और जीएम लखनऊ जेके द्विवेदी ने मेयर संयुक्ता भाटिया का वेलकम किया

जागरण का उद्देश्य सकारात्मक पत्रकारिता: महेंद्र मोहन
सीएमडी महेंद्र मोहन गुप्ता ने दैनिक जागरण समूह के विजन को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि योगी जी का जागरण समूह के साथ खास रिश्ता रहा है। कानपुर से प्रकाशन शुरू होने के बाद पहला विस्तार गोरखपुर में अखबार के प्रकाशन के साथ हुआ। अखबार की पहली प्रति गोरक्षनाथ पीठ के तत्कालीन पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ जी को देकर इसकी शुरुआत की गई। गोरक्षनाथ पीठ का जो आशीर्वाद मिला, वहीं जागरण के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने कहा कि जागरण समूह का उद्देश्य सकारात्मक पत्रकारिता है। सात सरोकारों को लेकर जागरण हमेशा जागरूक रहा है। इन सरोकारों में शुचित समाज, गरीबी उन्मूलन, नारी सशक्तिकरण, पर्यावरण व जल संरक्षण प्रमुख रूप से शामिल है। उन्होंने यह भी कहाकि प्रदेश में निवेश बढ़ा है, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का विकास निश्चित रूप से होगा। आने वाले समय में जागरण समूह वेल्थ क्रियेटर्स को भी सम्मानित करेगा।

कर्लऑन का सरोकार
कर्लऑन के एमडी सुधाकर पई ने अपने सामाजिक सरोकारों के तहत सम्मान समारोह के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों के लिये 100 कर्लान गद्दे भेंट किये. यह गद्दे खासतौर पर हड्डी रोगों से पीडि़त मरीजों के लिये तैयार किये गए हैं.

यूपी रतन सम्मान एक सराहनीय पहल
दैनिक जागरण आई नेक्स्ट उत्कृष्ट व खोजी खबरों के साथ ही हमेशा से अपने सकारात्मक कार्यों के लिये जाना जाता है। इसी क्रम में आयोजित यूपी रतन सम्मान एक सराहनीय पहल है। इससे समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को और भी बेहतरीन काम करने की प्रेरणा मिलेगी। साथ ही अन्य लोग भी इससे प्रभावित होंगे।
- डॉ. दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम

प्रतिभाओं को सम्मान प्रेरित होंगे लोग 
प्रदेश भर के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन काम कर रहे लोगों को चुनना ही अपने आप में एक चुनौती है। बावजूद इसके दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने अथक परिश्रम से इस काम को सफलता पूर्वक अंजाम दिया। ऐसी प्रतिभाओं को सम्मानित करने से समाज में अच्छा संदेश जाता है और लोग प्रेरित होते हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बधाई।
-सतीश महाना, कैबिनेट मंत्री, औद्योगिक विकास

बुनियादी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया
दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने हमेशा ही लोगों की बुनियादी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया है और समाज में बदलाव के लिये हमेशा अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। आज जिस तरह यूपी के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया जा रहा है, वह नजीर बनेगा और लोगों को अच्छा काम करने की प्रेरणा देगा।
-ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री, विधि एवं न्याय और ग्रामीण अभियंत्रण

अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निभाई
दैनिक जागरण आई नेक्स्ट हमेशा से ही समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करता आया है. इसमें प्रकाशित होने वाली खबरें आम लोगों के जीवन में बदलाव को समर्पित होती हैं. इस सम्मान समारोह से न सिर्फ सम्मानित होने वाली विभूतियों बल्कि अन्य लोगों को भी अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी।
-संयुक्ता भाटिया, मेयर

ये भी रहे मौजूद
कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, सीएम के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार सिंह, सूचना निदेशक शिशिर सिंह, विशेष सचिव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर, लखनऊ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. एसपी सिंह, रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर पीयूष वर्मा, आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार त्रिपाठी, डीआईजी आरके भारद्वाज, विशेष सचिव नगर विकास आरपी सिंह, एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की डिप्टी एडीटर शर्मिष्ठा शर्मा, नेशनल सेल्स हेड अनिर्बान बागची, लखनऊ के संपादकीय प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, नेशनल ब्रांड हेड चेतन सहगल, रेडियो सिटी टीम से अभिनेंद्र तिवारी, अली जहीर, इति कपूर और दैनिक जागरण लखनऊ के संपादक सद्गुरु शरण अवस्थी मौजूद रहे.

इन्हें मिला सम्मान
1-अंकित तिवारी, सिंगर
2- सुधा सिंह, एथलीट
3- करतार केशव यादव, समाजसेवी
4- रोहित मिश्र, डायरेक्टर, स्टार की हियरिंग फाउंडेशन, दिल्ली
5- सुधीर कुमार अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, रिषिता डेवलपर्स
6- डॉ. शशिकांत दीक्षित, डायरेक्टर, टाइमीनियर हॉस्पिटल, गोरखपुर
7- ज्ञानप्रकाश मणि त्रिपाठी, मैनेजिंग डायरेक्टर, बसेरा इंफ्रासिटी, गोरखपुर
8-रविकांत तिवारी, चेयरमैन, चंदा वेलफेयर सोसाइटी, गोरखपुर
9-ओमप्रकाश गुप्ता, डायरेक्टर, गीता इंटरनेशनल स्कूल, कुशीनगर
10-डॉ. प्रमोद जायसवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, स्वास्तिक आयुर्वेद एवं पंचकर्म केन्द्र, वाराणसी
(डॉ. प्रमोद के स्थान पर उनके बेटे ने सम्मान लिया)
11-डॉ. कर्मराज सिंह, डायरेक्टर, ओमेगा प्लस हॉस्पिटल, वाराणसी
12-डॉ.एके गुप्ता, डायरेक्टर, शांति नर्सिंग होम, घाटमपुर, कानपुर
13- उमेश नेमानी, प्रोपराइटर, पशुपति एवरेस्ट प्लाईवुड, बरेली
(उमेश की जगह उनके बेटे अमन नेमानी ने सम्मान लिया)
14-डॉ. समीर त्रिपाठी, सीएमडी, मेधज टेक्नोकांसेप्ट प्रा.लि., लखनऊ
15- राजेश सिंह, कुंअर ग्लोबल स्कूल, लखनऊ
16- डॉ. सौरभ गर्ग, चेयरमैन, पीओसीटी ग्रुप, लखनऊ
17- रविंद्र गुर्जर, चेयरमैन, जगदम्बा सुपर स्पेशिलटी और ट्रॉमा सेंटर, मेरठ
18- अभिषेक तिवारी, मैनेजिंग डायरेक्टर, विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल, प्रयागराज
19-विकास खन्ना और मुकुंद तिवारी, को-फाउंडर एंड डायरेक्ट, राइटक्रॉफ्ट रिसर्च एंड पब्लिकेशंस, कानपुर
20- अरुण कुमार शुक्ला, डायरेक्टर, लॉ मिलिटेयर एकेडमी, कानपुर
21-सौरभ द्विवेदी, नीलिमा द्विवेदी, चीफ डायरेक्टर, गार्डेनिया स्कूल, कानपुर
22- डॉ. संदीप वर्मा, देहरादून
23-डॉ. बीबी मिश्र, शुभम होम्यो क्लीनिक प्रयागराज
24- विनय रस्तोगी, चेयरमैन, सेठ विशंभर नाथ ग्रुप ऑफ एजुकेशन, लखनऊ
25-मुकेश बहादुर सिंह, को-चेयरमैन पीएचडी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.