Move to Jagran APP

Lucknow Lockdown Day 6: लखनऊ में पसरा सन्नाटा, गांव के बैंकों में उमड़ी भीड़

लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में सोमवार को लॉकडाउन में भी उमड़ी भीड़। शारीरिक दूरी का रखा गया ख्याल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 05:58 PM (IST)
Lucknow Lockdown Day 6:  लखनऊ में पसरा सन्नाटा, गांव के बैंकों में उमड़ी भीड़
Lucknow Lockdown Day 6: लखनऊ में पसरा सन्नाटा, गांव के बैंकों में उमड़ी भीड़

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन और सरकार की सहायता राशि की घोषणा के बाद ग्रामीण क्षेत्र में बैंकों में भीड़ उमड़ी। सोमवार को सभी बैंकों की शाखा में काफी भीड़ थी, हालांकि बैंक कर्मी वायरस को देखते हुए सर्तकता भी कर रहे थे। 

loksabha election banner

कोरोना को लेकर बैंकों में भी खासी सतर्कता व एहतियात दिखाई दिए। बैंक अधिकारियों के अनुसार  एक समय में  सिर्फ 5 ग्राहकों को  प्रवेश दिया जा रहा है  इसके बाद बैंक के बाहर एक मीटर की दूरी पर रहने को कहा जा रहा। वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र में  सोमवार को बैंकों में सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर तक एक के दो के लोग ही अपने मामूली काम के लिए बैंक पहुंचे थे। बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी एसोसिएशन के महामंत्री दिलीप चौहान ने बताया कि शहरी क्षेत्र की बैंकिंग सेवाओं में योगदान का असर देखने को मिल रहा है। मगर ग्रामीण क्षेत्र में लोग रोजाना बैंक उन्हें बैलेंस पूछने के लिए आ रहे हैं।

उधर एटीएम सेवाओं को लेकर भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, समेत सभी बैंक अधिकारियों का दावा है कि एटीएम सेवाओं की पूरी निगरानी की जा रही है। समय-समय पर एटीएम सैनिटाइज भी कराया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.