Move to Jagran APP

CM योगी से मुलाकात करने पहुंचे क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव, मुख्यमंत्री ने कुछ इस अंदाज में दी जानकारी

Suryakumar Yadav meets with UP CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी। सीएम योगी ने मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि सरकारी आवास लखनऊ में युवा और ऊर्जावान स्काई (मिस्टर 360°) के साथ।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Mon, 30 Jan 2023 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 01:20 PM (IST)
सीएम योगी से मुलाकात करने पहुंचे क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव। फोटो- ट्विटर @myogiadityanath

 जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और उभरते स्टार सूर्य कुमार यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। यह मीटिंग लखनऊ स्थित सीएम आवास पर हुई। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी। सीएम योगी ने मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि "सरकारी आवास, लखनऊ में युवा और ऊर्जावान स्काई (मिस्टर 360°) के साथ।"

loksabha election banner
— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) January 30, 2023

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में भी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने इकाना स्टेडियम में कीवी कप्तान मिशेल सेंटनर और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड‌्या से मुलाकात की। उनके साथ कमिश्नर रोशन जैकब, राजीव शुक्ला, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, एसीएस एसपी गोयल भी नजर आए थे।

लखनऊ भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारतीय गेंदबाज जहां कीवी टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन पर रोकने में सफल रहे, जबकि मेजबान टीम को भी लक्ष्य हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

भारतीय बल्लेबाजों को करना पड़ा संघर्ष

कमजोर लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। शीर्ष क्रम एक बार फिर मजबूत शुरुआत दिलाने में नाकाम रहा। इस मैच में गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि भारतीय सरजमीं पर पहली बार किसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कोई छक्का नहीं लगा। हालांकि सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने धीमी ही सही, लेकिन संयम रखते हुए बल्लेबाजी की और टीम को अंतिम ओवर में जाकर जीत दिलाई।

स्पिनरों ने किया कमाल

इससे पहले कीवी कप्तान मिशेल सैंटनर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर न्यूजीलैंड के निर्णय को गलत साबित कर दिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अंत तक कसी हुई गेंदबाजी की जिससे मेहमान टीम अंत तक झटकों से उबर नहीं सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.