Move to Jagran APP

चंदौली में भी मिला कोरोना पॉजिटिव, अब यूपी का कोई भी जिला COVID-19 फ्री नहीं

UP Coronavirus News Update चंदौली में भी महामारी के कोरोना वायरस ने हमला कर दिया। चंदौली में कोरोना की दस्तक के बाद अब इसका संक्रमण प्रदेश के सभी 75 जिलों में फैल चुका है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 01:32 PM (IST)
चंदौली में भी मिला कोरोना पॉजिटिव, अब यूपी का कोई भी जिला COVID-19 फ्री नहीं
चंदौली में भी मिला कोरोना पॉजिटिव, अब यूपी का कोई भी जिला COVID-19 फ्री नहीं

लखनऊ, जेएनएन। UP Coronavirus News Update: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों के बढ़ते अनुपात में बीच में अभी तक इससे अछूत रहा जिला भी कोविड-19 की चपेट में आ गया है। अब तो कोरोना वायरस का संक्रमण चंदौली में भी पहुंच गया है और कोरोना संक्रमण अब प्रदेशभर में फैल गया है।

loksabha election banner

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक अछूते चल रहे चंदौली में भी महामारी के वायरस ने हमला कर दिया। चंदौली में कोरोना की दस्तक के बाद अब इसका संक्रमण प्रदेश के सभी 75 जिलों में फैल चुका है। जिन तीन जिलों में सभी लोग ठीक हो गए थे, वहां बुधवार को कोरोना वायरस ने दोबारा धावा बोला और नए संक्रमित सामने आए। इनमें पीलीभीत, कौशांबी व महोबा शामिल हैं।

प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित 116 नए मरीज मिलने के बाद अब रोगियों की कुल संख्या 3780 पहुंच गई है। इस वायरस से संक्रमित छह और लोगों ने दम तोड़ दिया। इनमें संत कबीरनगर, नोएडा, मेरठ व प्रतापगढ़ के एक-एक और मुरादाबाद के दो व्यक्ति शामिल हैैं, जिन्हें मिलाकर अब तक 93 लोग इस महामारी से जान गवां चुके हैं। दूसरी ओर राहत देने वाली बात यह रही कि 92 मरीज और स्वस्थ हुए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1965 लोग ठीक हो चुके हैं, जो कि 51 फीसद से अधिक हैं। वहीं, बुधवार को 1873 संदिग्ध रोगियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

मुंबई से ऑटो रिक्शा से आने वाले की रिपोर्ट पॉजिटिव

चंदौली भी कोरोना संक्रमण से नहीं बच सका। मुगलसराय तहसील के मैनुद्दीनपुर गांव निवासी पॉजिटिव पाया गया है। जिला प्रशासन ने गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। साथ ही संपर्क में आये लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। मैनुद्दीनपुर गांव निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति 11 मई को ऑटोरिक्शा से मुम्बई से घर आया था। कोरोना के लक्षण मिलने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में जांच करायी गयी। इसके बाद सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया था। बुधवार रात कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। एम्बुलेंस से कोरोना पॉजिटिव को वाराणसी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय एल वन अस्पताल भेजकर भर्ती करा दिया गया है। जिले में पहला मरीज मिलने से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। गांव को हॉटस्पॉट बना दिया गया है। साथ ही ग्रामीणों को घरों में रहने की सलाह दी गयी है। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये लोगों को चिह्नित करने में प्रशासन जुट गया है। संपर्क में आये लोगों का सैम्पल लिया जाएगा। साथ ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।

जो 116 नए संक्रमित बुधवार को मिले उनमें नोएडा व लखनऊ में 15-15, आगरा में 11, गाजियाबाद में आठ, मुरादाबाद व मेरठ में सात-सात, कन्नौज में पांच, हापुड़, सुल्तानपुर, अलीगढ़, झांसी व सिद्धार्थनगर में चार-चार, वाराणसी व कौशांबी में तीन-तीन, गोरखपुर, पीलीभीत, गाजीपुर, औरैया व प्रयागराज में दो-दो, प्रतापगढ़, महाराजगंज, रायबरेली, कासगंज, उन्नाव, संत कबीरनगर, महोबा, जौनपुर, बस्ती, कानपुर, फतेहपुर व चंदौली में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। मंगलवार तक प्रदेश में सात जिले ऐसे थे, जहां पर कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ हो चुके थे मगर बुधवार को तीन जिलों में फिर से संक्रमण फैलने के बाद अब सिर्फ चार जिले अयोध्या, मऊ, ललितपुर और शाहजहांपुर ऐसे हैं, जहां इस समय कोई पॉजिटिव केस नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.