Move to Jagran APP

Coronavirus UP News Update : यूपी में टूटा रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 1155 नए केस मिले

Coronavirus UP News Update उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 27381 पहुंच गया है जबकि कुल मरने वालों की संख्या 785 हो गई है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:42 AM (IST)
Coronavirus UP News Update : यूपी में टूटा रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 1155 नए केस मिले
Coronavirus UP News Update : यूपी में टूटा रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 1155 नए केस मिले

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1155 कोरोना वायरस के नए मामले मिले हैं। यह संख्या अब तक मिले कोरोना संक्रमितों में सर्वाधिक है। इससे पहले तीन जुलाई को 982 संक्रमित मिले थे। उस दिन 27,565 लोगों की जांच की गई थी। वहीं दो जुलाई और 19 जून को दोनों दिन 817 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बीते 24 घंटे में सर्वाधिक 29,117 नमूनों की जांच भी की गई, जबकि दो जुलाई को 24,890 और 19 जून को 14,048 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। जैसे-जैसे जांच में तेजी आ रही है, नए मरीज भी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 27,381 पहुंच गया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में अब तक 18,761 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 12 और मरीजों की मौत के साथ अब तक कुल 785 मरीज दम तोड़ चुके हैं। अब एक्टिव केस बढ़कर 8161 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में जिन 12 लोगों की मौत हुई उनमें कानपुर में तीन, इटावा व मथुरा के दो-दो और लखनऊ, सहारनपुर, फीरोजाबाद, प्रतापगढ़ और झांसी का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। अभी तक 8,66,169 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

यूपी में जो 1155 नए संक्रमित मिले हैं उनमें आगरा में 17, मेरठ में 32, नोएडा में 118, लखनऊ में 82, कानपुर में 48, गाजियाबाद में 182, सहारनपुर में 10, फीरोजाबाद में एक, मुरादाबाद में 11, वाराणसी में 38, रामपुर में दो, जौनपुर में 33, बस्ती में एक, बाराबंकी में दो, अलीगढ़ में 17, हापुड़ में 25, बुलंदशहर में 37, सिद्धार्थनगर में नौ, अयोध्या में चार, गाजीपुर में छह, अमेठी में छह, आजमगढ़ में 19, बिजनौर में 12, प्रयागराज में 53, संभल में एक, बहराइच में पांच, संत कबीर नगर में 14, प्रतापगढ़ में तीन केस शामिल हैं।

इसी प्रकार मथुरा में 43, सुल्तानपुर में सात, गोरखपुर में 19, मुजफ्फरनगर में दो, देवरिया में छह, रायबरेली में चार, लखीमपुर खीरी में नौ, गोंडा में तीन, अमरोहा में एक, अंबेडकरनगर में एक, बरेली में 23, इटावा में चार, हरदोई में दो, महाराजगंज में नौ, फतेहपुर में चार, कौशांबी में चार, कन्नौज में एक, पीलीभीत में सात, शामली में चार, बलिया में 16, जालौन में दो, सीतापुर में एक, बदायूं में चार, बलरामपुर में तीन, भदोही में नौ, झांसी में 13, मिर्जापुर में 26, फर्रूखाबाद में तीन, उन्नाव में 22, बागपत में 25, औरैय्या में दो, श्रावस्ती में चार, एटा में चार, बांदा में तीन, हाथरस में एक, मऊ में 13, चंदौली में सात, शाहजहांपुर में तीन, कासगंज में 34, कुशीनगर में सात, सोनभद्र में आठ, हमीरपुर में एक और ललितपुर में तीन नए रोगी पाए गए हैं। 

डीआइजी जेल कोरोना पॉजिटिव, मुख्यालय सील : कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसारता जा रहा है। इसकी चपेट में पुलिस-पीएसी और जेल स्टाफ भी आता जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ही दो और तीन जुलाई को महानिदेशक जेल आनंद कुमार ने मुख्यालय में कोरोना की रैंडम चेकिंग कराई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा भेजी गई टीम ने डीजी आनंद कुमार, अपर महानिरीक्षक शरद कुलश्रेष्ठ, डीआइजी मुख्यालय संजीव त्रिपाठी, वरिष्ठ अधीक्षक अम्बरीष गौड़ और पीआरओ संतोष कुमार सहित 59 कर्मचारियों के सैंपल लिए। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में डीआइजी संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद मुख्यालय को सील कर सैनिटाइजेशन शुरू करा दिया गया है। वहीं, डीआइजी के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को क्वारंटाइन कराया गया है।

मुरादाबाद में संक्रमण से तीन लोगों की मौत : कोरोना संक्रमण से मुरादाबाद जिले में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें 53 वर्षीय किसरौल नागफनी, 60 वर्षीय सम्भली गेट, 75 वर्षीय लाजपतनगर कटघर निवासी शामिल हैंं। तीनों गंभीर हालत में थे। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया रविवार को कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है। अब मुरादाबाद में मरने वालों का आंकड़ा 27 हो गया है। इसके साथ ही रविवार को लखनऊ से मिली रिपोर्ट में 33 कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि रविवार को मिली रिपोर्ट में 33 लोग पॉजिटिव म‍िले हैं।

प्रयागराज में कोरोना की जंग हार गए दो और मरीज : प्रयागराज में कोरोना की बीमारी से जंग लड़ते-लड़ते दो और मरीज दुनिया से अलविदा हो चले। स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में दोनों मरीजों का इलाज चल रहा था। इसमें एक 70 वर्षीया वृद्धा थीं जो कैंट एरिया की रहने वाली थीं जबकि दूसरे शख्स की उम्र 46 साल थी जो तीन दिन पहले दिल्ली से लौटकर प्रयागराज आए थे और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। दोनों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत फाफामऊ गंगा तट पर कराया गया। जनपद में अब तक 13 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

उन्नाव में एसओ गंगाघाट समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव मिले : उन्नाव जिले में रविवार को आई जांच रिपोर्ट में एसओ गंगाघाट समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें शुक्लागंज प्रेमनगर का रहने वाला एक युवक भी शामिल है। दो जुलाई को पूल टेस्टिंग में युवक और कोतवाल का सैंपल लिया गया था। इसके अलावा सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक क्षेत्र के दो और चार सरस्वती मेडिकल कॉलेज में आइसोलट कोरोना पॉजिटिव के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.