लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lockdown in UP : उत्तर प्रदेश में गुरुवार से बैंक शाम चार बजे तक खुलेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के कारण लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए शासन ने सभी बैंकों को नियमित रूप से पहले की तरह सुबह 10 से शाम चार बजे तक खोलने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद बैंक दोपहर दो बजे तक ही संचालित हो रहे थे। बैंकों के एटीएम को भी नियमित रूप से खुलवाने का निर्देश दिया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बारे में बुधवार को पुलिस महानिदेशक, सभी जिलाधिकारियों, लखनऊ व गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को शासनादेश जारी कर दिया है। बैंक शाखाओं में आने वाले ग्राहकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लेन-देन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है।

बैंकों में ज्यादा भीड़ न हो और ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर बैंक शाखा में एक-एक आरक्षी या होमगार्ड तैनात करने का भी निर्देश दिया गया है। शासन की ओर से गरीबों, मजदूरों के बैंक खातों में रकम भेजने के लिए दो अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर घोषित सार्वजनिक अवकाश पर कोषागारों और शासकीय कार्य करने वाली सभी बैंक शाखाओं को खोलने का आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस