लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की लखनऊ मेदांता अस्पताल में हालत नाजुक बनी हुई है। मंगलवार शाम अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत को देखते हुए उन्हें कोविड आइसीयू में रखा गया है। इस बीच आजम खां के निधन की अफवाह भी शाम को तेजी से फैली। इस खबर को खारिज करते हुए मेदांता अस्पताल ने कहा कि उन्हें अभी आइसीयू में रखा गया है और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

लखनऊ मेदांता अस्पताल के प्रवक्ता आलोक कुमार ने बताया कि 72 वर्ष के आजम खां की स्थिति पर चिकित्सकों की टीम लगातार निगरानी बनाए है। कोविड निमोनिया के कारण उन्हें हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ी है। वहीं, उनके पुत्र अब्दुल्ला खां की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है। सीतापुर जेल में तबीयत बिगड़ने पर रविवार देर रात उन्होंने मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट किया गया।

14 महीने से सीतापुर जेल में बंद : रामपुर के सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं। सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव मिले। फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले है। अभी तक उनका जेल में इलाज चल रहा था, लेकिन ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद रविवार को आजम खां को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। आजम के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला को भी मेदांता अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है।

पीजीआइ में भर्ती होने से कर दिया था मना : जिले के अधिकारी सांसद आजम खां को लखनऊ संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराने को कह रहे थे, पर आजम खां ने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक, आजम खां लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा देने का अनुरोध कर रहे थे, जिस पर डीएम विशाल भारद्वाज ने आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दी।

यह भी पढ़ें : प्रो. राम गोपाल यादव का आरोप- सपा सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ने के लिए यूपी सरकार जिम्मेदार

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप