लखनऊ, जेएनएन। ट्रेनिंग के लिए आईं एक महिला आईएएस अफसर के बाद एक पीसीएस अधिकारी के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) ने प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने आए शेष आईएएस और पीसीएस अफसरों को उनकी तैनाती के स्थान पर वापस भेजने का निर्णय किया है। इसके साथ ही, आईएएस और पीसीएस अफसरों के लिए चलाए जा रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम को अब ऑनलाइन संचालित करने का निर्णय किया है।

उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) में आईएएस अधिकारियों के 2019 बैच के अफसरों का संस्थागत प्रशिक्षण कार्यक्रम और राज्य सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) के अधिकारियों का व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा था। आईएएस अफसरों के ट्रेनिंग प्रोग्राम में 18 और पीसीएस अफसरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में 23 अफसर शामिल होने के लिए आए थे। आईएएस अफसरों के ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल होने के लिए आईं मुजफ्फरनगर की एक एसडीएम के जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उपाम प्रशासन ने यहां चल रहे दोनों ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लेने वाले शेष 40 प्रशिक्षु अधिकारियों और अकादमी के स्टाफ की कोरोना जांच कराई थी।

उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) के महानिदेशक एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि कोरोना जांच में एक और पीसीएस अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद आईएएस और पीसीएस अफसरों के ट्रेनिंग प्रोग्रामों को ऑनलाइन संचालित करने का निर्णय लिया गया है। वहीं ट्रेनिंग के लिए आए सभी अफसरों को वापस उनकी तैनाती के स्थल पर जाने के लिए कह दिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) में ट्रेनिंग के लिए आईं 2019 बैच की आईएएस के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अकादमी में आईएएस और पीसीएस अफसरों के लिए चल रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम फिलहाल दो दिन के लिए स्थगित कर दिए गए थे। चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार को अकादमी पहुंचकर कोरोना जांच के लिए यहां मौजूद 40 ट्रेनी अफसरों और स्टाफ के सैंपल लिए थे। वहीं नगर निगम की टीम ने अकादमी के परिसर को सैनिटाइज भी किया था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस