Move to Jagran APP

FightFromCoronaVirus : 'कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है' प्रतियोगिता जीतो इनाम पाओ

लॉकडाउन में छुट्टी के दौरान घर पर बैठकर ही विभिन्न प्रतियोगिता में बच्चे ले सकते हैं भाग। सूबे के प्रत्येक जनपद के माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों के लिए प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:03 AM (IST)
FightFromCoronaVirus : 'कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है' प्रतियोगिता जीतो इनाम पाओ
FightFromCoronaVirus : 'कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है' प्रतियोगिता जीतो इनाम पाओ

लखनऊ, जेएनएन। स्कूल बंदी के दौरान माध्यमिक शिक्षा विभाग ने घर बैठे कक्षा छह से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बच्चे घर बैठे इस प्रतियोगिता में शामिल होकर अॉनलाइन अपनी कॉपी डीआइओएस लखनऊ कार्यालय को भेज सकते हैं। विजयी प्रतिभागियों को इसके लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

loksabha election banner

डीआइओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में सभी माध्यमिक विद्यालयों को अधिक से अधिक विद्यार्थियों से सम्पर्क कर प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराने के लिए कहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के निदेशर् पर पूरे प्रदेश के जनपदों में कराया जा रहा है। लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, हरदोई और लखीमपुर खीरी जनपद में प्रतियोगिता कराने के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक षष्ठ मंडल सुरेंद्र कुमार तिवारी ने यह आदेश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के ब्रहद रूप को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन के चलते सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। बच्चे घर पर बोर न हों इस लिए यह व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता में माध्यमिक के सभी बोडर् के विद्यार्थी प्रतिभाग कर सकेंगे।

विषय पर आधारित प्रतियोगिता समयावधि

  • पोष्टर, चित्रकला प्रतियोगिता 29 मार्च से एक अप्रैल
  • निबंध प्रतियोगिता दो अप्रैल से पांच अप्रैल
  • स्लोगन प्रतियोगिता छह अप्रैल से नौ अप्रैल
  • अंतिम चरण में प्रत्येक से 10-10 विद्याथिर्यों का होगा चयन

डीआइओएस लखनऊ डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पोष्टर, निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को मेल आइडी rmsa.lko@gmail.com पर अपनी प्रतियोगिता की कॉपी सेंड करनी होगी। कॉपी पर विद्यार्थी की एक फोटो, नाम, पिता का नाम, विद्यालय का नाम, कक्षा और मोबाइल नबंर अंकित करना होगा। पहले चरण में चयनित प्रतभागियों में 50 विद्यार्थियों को दूसरे चरण के लिए चुना जाएगा। अंतिम चरण के लिए 10-10 विद्यार्थियों को चुना जाएगा। इन चयनित विद्यार्थियों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.