लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में अगले हफ्ते से सरकारी और निजी कार्यालयों में 100 पात्र लोग होने पर कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में सरकारी तंत्र यानी सरकारी अस्पतालों की टीम और निजी कार्यालयों में प्राइवेट अस्पताल की टीम वैक्सीन लगाने जाएगी। दफ्तरों में 45 पार लोगों को ही टीके लगाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत गुरुवार से फोकस टीकाकरण अभियान भी शुरू किया गया। 23 अप्रैल तक चलाए जाने वाले इस अभियान के पहले दिन मीडिया कर्मियों व व्यापारियों को वैक्सीन लगाई गई। अभी तक 81 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। इसमें 69.2 लाख लोगों को टीके की पहली और 11.9 लाख लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

सरकारी व निजी कार्यालयों में टीकाकरण के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। सभी दफ्तरों को 100 पात्र लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि आसानी से टीके लगाए जा सकें। निजी कार्यालयों में प्राइवेट अस्पतालों की मदद से टीके लगाए जाएंगे, ऐसे में उन्हेंं भी इस अभियान के लिए अलर्ट कर दिया गया है। सरकारी व निजी कार्यालय जिस क्षेत्र में होगा, उस क्षेत्र के अस्पताल के स्टाफ को इस कार्य में लगाया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021