Move to Jagran APP

अजय लल्लू का UP सरकार से सवाल- गांवों में इलाज तो किसके आ रहे गंगा-यमुना में शव; सुरेश खन्ना बोले- अफवाहबाज हैं लल्लू

कोरोना संक्रमण की त्रासदी के बीच विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप तेज। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने पलटवार करते हुए अजय कुमार लल्लू को अफवाहबाज नेता बताया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 01:34 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 01:48 AM (IST)
अजय लल्लू का UP सरकार से सवाल- गांवों में इलाज तो किसके आ रहे गंगा-यमुना में शव; सुरेश खन्ना बोले- अफवाहबाज हैं लल्लू
कोरोना संक्रमण की त्रासदी के बीच विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप तेज।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की त्रासदी के बीच विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं। गांवों में योगी सरकार द्वारा कोरोना संक्रमितों की तलाश और जांच के लिए चलाए जा रहे जिस अभियान की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी की है, उस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने फिर सवाल खड़ा किया है। बुधवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवालों से सरकार के चेहरे की असलियत खुलकर सबके सामने आ गई है। 

loksabha election banner

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौतों के बाद पीड़ित परिवार सवाल पूछ रहे हैं कि यदि इलाज हुआ है तो मां गंगा-यमुना की पवित्र जलधारा चिरनिद्रा में लीन किन बेटों को द्रवित होकर अपनी बांहों में लिए है? देश की पवित्र माटी में कितने लोग काल कवलित होकर कब्रिस्तानों में अंतिम निद्रा में जाने को मजबूर हुए हैं? टेस्टिंग के नाम पर सरकार ढोंग-ढकोसला कर रही है। उसको कितने सबूत चाहिए? उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री और सरकार को जमीनी सच्चाई का सामना कर इंसानी जान की रक्षा करने के लिए मेडिकल सुविधाएं तत्काल उपलब्ध करानी चाहिए। भाजपा सरकार कांग्रेस के सवालों से बौखलाहट में आकर अनर्गल बयानबाजी करने के स्थान पर अपने दायित्वों का निर्वहन करे अन्यथा संक्रमण के संकट के लिए उसका कलंकित इतिहास लिखा जाएगा। लल्लू ने अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर भी सवाल उठाया है।

अफवाहबाज हैं लल्लू : सुरेश खन्ना

सरकार और विपक्ष के बीच चल रही बयानों की जंग में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने भी लगातार दूसरे दिन बुधवार को कांग्रेस पर पलटवार किया। बयान जारी कर उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को अफवाहबाज नेता बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गैरजिम्मेदार हैं। मीडिया में सुर्खी पाने के लिए वह बिना तथ्यों की पड़ताल किए झूठा बयान देते हैं। लल्लू को कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों की परेशानियों से कोई मतलब नहीं है, वह तो बस कोरोना पीडि़तों की संवेदनाओं की अनदेखी करते हुए झूठे बयान देकर समाज में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। कोरोना महामारी के इस कठिन समय में कांग्रेस के इस नेता ने किसी एक कोरोना पीड़ित की मदद नहीं की है। सूबे की जनता ऐसे संवेदनहीन गैरजिम्मेदार और झूठे नेता को सबक जरूर सिखाएगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री लल्लू द्वारा प्रदेश सरकार पर टेस्टिंग के नाम पर ढोंग-ढकोसला करने का आरोप लगाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा कि गांव-गांव में कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान कर उनके इलाज का प्रबंध करने के मामले में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने प्रदेश सरकार की सराहना की है। फिर भी कांग्रेस के गैरजिम्मेदार प्रदेश अध्यक्ष सरकार के प्रयासों पर सवाल कर रहे हैं। वास्तव में कांग्रेस नेता अब जनता की सेवा करना भूल गए हैं। यह लोग घर में बैठकर सरकार के कामों पर सवाल उठाते हैं, सरकार पर आरोप लगाते हैं। राहुल गांधी से लेकर अजय कुमार लल्लू तक सबके सब घर में दुबके हुए हैं और घर से ही रोज गैरजिम्मेदारी भरा बयान जारी कर रहे हैं। संकट की इस घड़ी में यह नेता ओछी राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.