Move to Jagran APP

लखनऊ के आलमबाग में भी तैयार हो रहे बिना पार्किंग के काम्पलेक्स, रसूखदारों पर कार्रवाई करने से डर रहे अफसर

Uncivilized Parking in Lucknow एलडीए के अधिकारियों से लेकर अभियंता तक आलमबाग की सूरत बिगाड़ने में लगे हैं। आलमबाग मुख्य मार्ग पर आने वाले दिनों में चलना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि अभी भी जाम जैसा ही नजारा बना रहता है। यहां हर कदम पर कांपलेक्स तैयार हो गए हैं।

By Vikas MishraEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 02:06 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 05:30 PM (IST)
लखनऊ के आलमबाग में भी तैयार हो रहे बिना पार्किंग के काम्पलेक्स, रसूखदारों पर कार्रवाई करने से डर रहे अफसर
आलमबाग चौराहे से अवध चौराहे के बीच सड़क के दोनों तरफ अवैध निर्माणों की भरमार हो गई है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अवैध निर्माण कराने में माहिर एलडीए के अधिकारियों से लेकर अभियंता आलमबाग की सूरत बिगाड़ने में लगे हैं। आलमबाग मुख्य मार्ग पर आने वाले दिनों में चलना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि अभी भी जाम जैसा ही नजारा बना रहता है। यहां हर कदम पर कांपलेक्स तैयार हो गए हैं और ऐसे कांपलेक्स तैयार हो रहे हैं, जिसमे पार्किंग का कोई इंतजाम नहीं है। फिर सड़कों पर अवैध पार्किंग का दायरा और बढ़ जाएगा। आलमबाग चौराहे से अवध चौराहे के बीच सड़क के दोनों तरफ अवैध निर्माणों की भरमार हो गई है। मात्र चार से पांच साल के बीच यहां अंधाधुंध निर्माण हो गए।

loksabha election banner

पुराने मकानों को तोड़कर कई मंजिला निर्माण हो गए हैं। मुख्य मार्ग पर ऊंची बिल्डिंग बिना पार्किंग के बनती रही और एलडीए उपाध्यक्ष से लेकर अवर अभियंता तक आंख बंद किए रहे। ऐसे में सड़क पर ठेले और फिर अवैध पार्किंग होने से सड़क पर चलना मुश्किल हो गया। पहले से ही पार्किंग के लिए तैयार हो गए नासूर से हर कोई परेशान है तो अब एलडीए नए नासूर तैयार कर रहा है। यहां जितने भी कांपलेक्स बने हैं, सभी के बेसमेंट में जाने के लिए सीढिय़ां बनाई गई है। इसमे कई बेसमेंट तो शोरूम और दुकानें चल रही है तो कुछ निर्माणाधीन बिल्डिंगों में बेसमेंट तो बन गए हैं वहां बन रही सीढिय़ां ही बता रही हैं कि उसका उपयोग पार्किंग के लिए नहीं होगा, बल्कि व्यावसायिक उपयोग होगा। वर्तमान समय यहां चल रहे अवैध निर्माण को लेकर एलडीए के अवर अभियंता भानू और इम्तियाज को यह अवैध निर्माण नहीं दिख रहा है। दोनों अवर अभियंताओं के जिम्मेदार सामने की सड़क है।

कार्रवाई करने में डर अफसरः शहर में अवैध निर्माण हो रहा है। कांपलेक्स बन रहे है और बेसमेंट में सीढ़ियां बनाई जा रही हैं, लेकिन एलडीए के अधिकारी जिम्मेदार अवर अभियंताओं पर कार्रवाई करने से पीछे हट रहे हैं, जो उनकी मंशा पर भी सवाल खड़े कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.