Move to Jagran APP

फर‍ियाद‍ियों के ल‍िए खुले राज्य अतिथि गृह के दरवाजे, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने की ठहराने की खास व्‍यवस्‍था

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के निर्देश पर नई व्यवस्था शुरु की गई है। इस नई व्‍यवस्‍था से दूर से आने वाले फरियादियों को सहूलियत म‍िलेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली भीड़ से भी निजात मिलेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2022 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2022 05:12 PM (IST)
फर‍ियाद‍ियों के ल‍िए खुले राज्य अतिथि गृह के दरवाजे, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने की ठहराने की खास व्‍यवस्‍था
विक्रमादित्य मार्ग स्थित राज्य अतिथि गृह से मुख्यमंत्री आवास तक वाहन से भेजे गए फरियादी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के ल‍िए दूरदराज से आने वाले  फरियादियों को अब राज्य अतिथि गृह में न केवल ठहराया जाएगा, बल्कि वाहन से उन्हें मुख्यमंत्री आवास तक ले जाया जाएगा। उनके ठहरने और नंबर से टोकन वितरण की जिम्मेदारी गौतमपल्ली थाना प्रभारी की होगी। गुरुवार को सुबह आठ बजे से इस नई व्यवस्था की शुरुआत हुई तो फरियादियों के चेहरे खिल उठे।

loksabha election banner

गौतमपल्ली थाना प्रभारी सुखबीर सि‍ंह भदौरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस नई व्यवस्था की शुरुआत की गई। इससे न केवल दूर दराज से आए फरियादियों को सहूलियत होगी बल्कि तेज धूप से राहत भी मिलेगी। मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली भीड़ से भी निजात मिलेगी। पहले दिन 160 फरियादियों को बारी-बारी से पुलिस वाहनों के साथ भेजा गया। हर दिन यह व्यवस्था सुबह आठ बजे से मध्याह्न 12 बजे तक लागू रहेगी।

बैठने के साथ जलपान का होगा इंतजाम : राज्य अतिथि गृह में फरियादियों के बैठने के लिए न केवल कुर्सियों का इंतजाम होगा बल्कि जलपान की भी व्यवस्था होगी। इसकी जिम्मेदारी भी थाना प्रभारी को दी गई है। सुरक्षा के साथ ही सुविधा देने की इस पहल के पहले दिन ही फरियादियों के चेहरे खिल उठे। सभी ने इस नई व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

सुरक्षा के साथ बढ़ी सुविधाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के चलते फरियादियों के लिए यह कदम उठाया गया। सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए मुख्यमंत्री आवास पर भारी पुलिस बल तैनात रहता है। गौतमपल्ली थाना प्रभारी सुखबीर सिंह भदौरिया के मुताबिक फरियादियों की पड़ताल कर सुरक्षित आवास पहुंचाने की पहल से सुरक्षा में चूक की गुंजाइश न के बराबर रहेगी। फरियादियों को भी धूप लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। गोरखपुर, गाजियाबाद, नाएडा, रामपुर, मुरादाबाद, जाैनपुर के अलावा बुंदेलखंड के फरियादियों की कतार लगी रही। आगे आने वाले दिनों में फरियादियों की सहूलियत में और बढ़ोतरी होगी। समय-समय पर अधिकारी सुविधाओं की समीक्षा करके फरियादियों से भी राय लेकर और सुधार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.