Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में छेड़छाड़ पर बवाल, सांप्रदायिक तनाव

मुजफ्फरनगर में युवती से छेड़छाड़ को लेकर कल रात बवाल हो गया। दो संप्रदायों में जमकर पथराव और फायङ्क्षरग हुई। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नया बांस में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात काबू किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2016 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 09:45 AM (IST)

लखनऊ। मुजफ्फरनगर में युवती से छेड़छाड़ को लेकर कल रात बवाल हो गया। दो संप्रदायों में जमकर पथराव और फायङ्क्षरग हुई। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नया बांस में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात काबू किया। साथ ही दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

दूसरी ओर देर रात पुलिस पर निर्दोष लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए एक पक्ष भाजपा के सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल के नेतृत्व में शहर कोतवाली पर धरना दे रहा था। इस बीच कुछ युवकों ने पुलिस का पुतला दहन किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की लाठियां महिलाओं पर भी बरसीं और भाजपा के विधायक कपिलदेव अग्रवाल भी लाठी की चपेट में आ गए। लाठीचार्ज के बाद भी धरना रात को जारी था।

बांस निवासी आकिब की कल रात करीब दस बजे कुछ लोगों ने घेरकर पिटाई कर दी। शोर सुन परिवार के लोग भी आ गए। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी आकिब की गली के सामने पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों ओर से लोग आमने-सामने आ गए और इनके बीच पथराव शुरू हो गया। फायरिंग भी की गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया।

नया बांस निवासी युवक ने आरोप लगाया कि आकिब कालेज आते-जाते उसकी बहन से छेड़छाड़ करता है। कल जब वह बहन को कॉलेज छोडऩे जा रहा था तो फिर छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आकिब, आसिफ, राशिद, अथर व कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। उधर, दूसरे पक्ष के अनीस ने थाने में तहरीर देकर कहा 15 मार्च को मोहल्ले के कुछ युवक पानी के गुब्बारे भरकर एक-दूसरे पर डाल रहे थे। इसका आकिब ने विरोध किया तो कहासुनी हो गई थी। कल शुभम, सौरभ व राजपाल आदि लाठी-डंडों व धारदार हथियारों के साथ घर पर चढ़ आए और दरवाजे तोड़ दिए। मारपीट में आकिब, जावेद, अनीस के साथ साकिब आदि घायल हो गये।

एसएसपी केबी ङ्क्षसह ने बताया कि दोनों पक्षों से आई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक पक्ष की महिलाओं ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगा हंगामा किया। विधायक के धरने के दौरान देर रात पुलिस के लाठीचार्ज के बाद माहौल और बिगड़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.