Move to Jagran APP

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने CM योगी को बताई कलाकारों की दुखभरी कहानी, आर्थिक मदद का अनुरोध

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि कलाकारों के लिए अपना और परिवार का भरण-पोषण करना भी मुश्किल हो रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 12:38 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 06:31 AM (IST)
हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने CM योगी को बताई कलाकारों की दुखभरी कहानी, आर्थिक मदद का अनुरोध
हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने CM योगी को बताई कलाकारों की दुखभरी कहानी, आर्थिक मदद का अनुरोध

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना महामारी के रूप में आए संकट ने कला क्षेत्र को भी करारी चोट दी है। कैमरे के सामने चमकते दिखने वाले चेहरे मुरझाए हुए हैं। फिल्म, थिएटर और टेलीविजन इंडस्ट्री के ऐसे ही कलाकारों की दुखभरी कहानी जाने-माने हास्य कलाकार और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताई है। उन्होंने सीएम योगी से कहा है कि कलाकारों के लिए अपना और परिवार का भरण-पोषण करना भी मुश्किल हो रहा है। उनके पास जीविकोपार्जन का कोई साधन नहीं है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण फिल्म एवं टेलीविजन इंडस्ट्री लगभग छह माह से बंद है। इससे जुड़े लोग आर्थिक तंगी और भुखमरी की कगार पर आ चुके हैं। राजू ने कहा है कि यह इन दिनों कलाकारों के लिए अपना और परिवार का भरण-पोषण करना भी मुश्किल हो रहा है। उनके पास जीविकोपार्जन का कोई साधन नहीं है। राजू ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि फिल्म, थिएटर और टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर विचार करते हुए संबंधित विभाग को निर्देशित करें।

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने पत्र की कॉपी फिल्म बंधु के अध्यक्ष अवनीश कुमार अवस्थी को भी भेजी है। राजू श्रीवास्तव ने बताया कि कलाकार एसोसिएशन जैसी संस्थाओं ने उनसे संपर्क किया। कुछ लोगों ने व्यक्तिगत समस्या भी बताई। कोई बोला कि बिजली कटने वाली है, कोई ईएमआइ न दे पाने की मजबूरी बताता है। व्यक्तिगत रूप से तो मदद कर रहे हैं, लेकिन सीमाएं हैं। राजू का कहना है कि बहुत से लोग कलाकार और फिल्मी दुनिया का नाम सुनते ही अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे बड़े सितारों के बारे में सोचने लगते हैं। कलाकारों के बारे में छवि बनी हुई है कि इनका अच्छा बैंक बैलेंस होगा, जबकि हकीकत इससे अलग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.