Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election: सीएम योगी आज मुजफ्फरनगर, शामली व सहारनपुर में प्रबुद्ध सम्मेलनों को करेंगे संबोधित, यहां परिदें भी नहीं मार सकेंगे पर

UP Lok Sabha Election भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 11ः35 बजे मुजफ्फरनगर में जानसठ रोड स्थित लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर दो बजे वह कैराना रोड शामली में स्काटिश इंटरनेशनल स्कूल में प्रबु्द्ध सम्मेलन को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे।

By Rajeev Dixit Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 28 Mar 2024 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 07:55 AM (IST)
UP Lok Sabha Election: सीएम योगी आज मुजफ्फरनगर, शामली व सहारनपुर में प्रबुद्ध सम्मेलनों को करेंगे संबोधित, यहां परिदें भी नहीं मार सकेंगे पर
UP Lok Sabha Election मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

राज्‍य ब्यूरो, लखनऊ। UP Lok Sabha Election मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार 28 मार्च को मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 11ः35 बजे मुजफ्फरनगर में जानसठ रोड स्थित लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

इसके बाद दोपहर दो बजे वह कैराना रोड, शामली में स्काटिश इंटरनेशनल स्कूल में प्रबु्द्ध सम्मेलन को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे। तत्पश्चात शाम चार बजे वह जन मंच प्रेक्षागृह, सहारनपुर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार यानी आज प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस ने ऐसा खाका तैयार किया है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। मुख्यमंत्री की अभेद सुरक्षा का तानाबाना बुना है, जिसमें पुलिस अधिकारियों के अलावा 650 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। साथ ही मंच के आसपास कमांडो अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहेंगे।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर बाल संप्रेक्षण गृह में पड़ा छापा तो मचा हड़कंप, पुलिस ने बरामद की ऐसी चीज जानकर हो जाएंगे हैरान

जानसठ रोड पर स्थित लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में में प्रबुद्ध सम्मेलन होना है। सम्मेलन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया, मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तीन एएसपी, नौ सीओ, 12 थाना प्रभारी के अलावा 650 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जिनमें दारोगा, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और महिला पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई है।

बताया, मंच के आसपास कमांडो मुस्तैद रहेंगे। साथ ही पैरा मिलिट्री फोर्स को बाहरी सुरक्षा में लगाया गया है। कालेज के मुख्य गेट से वीवीआइपी को एंट्री दी जाएगी। योगा हेल्थ एंड साइंस कालेज के मैदान में होगी पार्किंग, यहीं से मिलेगा प्रवेश एसपी सिटी ने बताया, लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती इंटर कालेज के बराबर में ही एसवीएम योगा एंड हेल्थ साइंस कालेज है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में फिर बदलेगा मौसम, पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश के आसार

योगा कालेज के मैदान को पार्किंग के लिए बनाया गया है। सम्मेलन में शिरकत करने वाले प्रबुद्ध नागरिक योगा कालेज परिसर में अपने वाहनों को खड़ा करेंगे और इसी कालेज के अंदर से बने दूसरे गेट से प्रबुद्ध नागरिकों को प्रवेश दिया जाएगा। दो सेक्टर में विभाजित किया रूट एसपी सिटी ने बताया, पुलिस लाइन से सम्मेलन स्थल तक जाने के लिए मुख्यमंत्री के काफिले के रूट को दो सेक्टर में बांटा गया है।

पहला सेक्टर पुलिस लाइन से लेकर महावीर चौक तक रहेगा, जबकि दूसरा सेक्टर महावीर चौक से कार्यक्रम स्थल तक बनाया गया है। हर छोटी-बड़ी गली पर रस्सी का बैरियर बनाकर लोगों को रोका जाएगा।

सतर्कता और निष्ठा से करें वीवीआइपी ड्यूटी

एसएसपी अभिषेक सिंह ने सम्मेलन स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं पर पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के संबंध में जानकारी दी। कहा कि पूरी सतर्कता और निष्ठा से ड्यूटी करें। निर्धारित स्थल पर पहुंचे और अपने पहचानपत्र और ड्यूटी कार्ड साथ रखें।

ड्यूटी के दौरान अनुशासन, संयम और अच्छा आचरण रखें। अपने मोबाइल भी साथ रखें। हर छोटी बड़ी गतिविधि पर पैनी नजर रखें और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें। ब्रीफिंग में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, एसपी क्राइम प्रशांत कुमार प्रसाद, एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह, एएसपी एवं सीओ सिटी व्योम बिंदल आदि अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.