Move to Jagran APP

कानपुर-लखनऊ में कोविड-19 की स्थिति पर सीएम योगी आदित्यनाथ चिंतित, अतिरिक्त इंतजाम के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कोविड अस्पतालों में दवाओं और अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग करने पर जोर दिया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 07:47 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अफसरों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर नगर और लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थति को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए कानपुर नगर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राजधानी के डॉ.राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 300 बेड के भवन को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में संचालित करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कोविड अस्पतालों में सभी दवाओं और अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जिला स्तर पर संवाद के साथ सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से भी संपर्क स्थापित रखते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी प्राप्त की जाए। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग की भूमिका पर जोर देते हुए इनसे जुड़ी कार्यवाही को पूरी तेजी से संचालित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमें लगाने और ज्यादा से ज्यादा मेडिकल टेस्टिंग करने के लिए सभी लैब को पूरी क्षमता से संचालित करने को कहा। कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा के लिए उन्होंने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने औद्योगिक इकाइयों को कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुसार संचालित करने और इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने की हिदायत दी।

आत्मनिर्भर भारत पैकेज का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजनाबद्ध ढंग से कार्यवाही करने को कहा। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी और शासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.