Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ घायल बच्चे को देखने जाएंगे ट्रामा सेंटर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के ट्रामा सेंटर भर्ती घायल बच्चे को देखने आज जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के आने की सूचना पर खलबली मची है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 12:08 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ घायल बच्चे को देखने जाएंगे ट्रामा सेंटर
सीएम योगी आदित्यनाथ घायल बच्चे को देखने जाएंगे ट्रामा सेंटर

लखनऊ (जेएनएन)। स्कूल में कक्षा एक के बच्चे की हत्या के प्रयास के मामले में लखनऊ का नाम कल सुर्खियों में रहा। इस मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के ट्रामा सेंटर भर्ती घायल बच्चे को देखने आज जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्रामा सेंटर में आने की सूचना पर खलबली मची है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में भर्ती घायल बच्चे को देखने पहुंच रहे हैं।सीएम योगी आदित्यनाथ की जानकारी में जब यह घटना आई तो उन्होंने जिला प्रशासन के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब कर लिया। इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटर नेशनल कॉलेज में छात्र प्रद्युम्न की हत्या की तर्ज पर त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज में भी मंगलवार को कक्षा एक के छात्र ऋतिक (छह वर्ष) की हत्या का प्रयास किया गया। छात्र स्कूल के स्टाफ बाथरूम में लहूलुहान हालत में मिला। उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था। पुलिस की पूछताछ में पीडि़त छात्र ने स्कूल की ही सीनियर छात्रा पर चाकू से हमला कर दुपट्टे से गला कसने का आरोप लगाया। छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है। आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ हुई है। आज लड़की से पूछताछ की जाएगी। 

छात्र के बयान के अनुसार छात्रा ने द्वितीय तल पर स्टाफ बाथरूम में छात्र को बंद करके सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपित छात्रा ने पहले छात्र के सिर पर वाइपर से हमला किया, जब वह गिर गया तो मुंह में कपड़ा ठंूसकर छात्र के हाथ पीछे की ओर बांध दिए। इसके बाद सिर, सीने और पेट में चाकू से तीन वार किए और दुपट्टे से गला कसकर उसकी जान लेने का प्रयास किया। जब छात्र अचेत हो गया तो उसे मरा समझकर आरोपित छात्रा ने बाथरूम में बाहर से कुंडी लगाई और फरार हो गई।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में स्कूल की छुट्टी के लिए छात्र की हत्या का प्रयास, अारोपी की पहचान

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ने घटना को एक दिन छिपाए रखा, छात्र के घरवालों को भी पुलिस में जानकारी देने से रोका। बुधवार को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 

पुलिस को घटनास्थल से एक सब्जी काटने वाला चाकू मिला है। स्कूल में करीब 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन जिस स्थान पर घटना हुई वहां बाथरूम के बाहर भी कोई कैमरा नहीं लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.