Move to Jagran APP

बीएसपी से निलंबित विधायक अनिल सिंह को रिटर्न गिफ्ट, मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

सरकार बसपा विधायक अनिल सिंह पर बेहद मेहरबान है। उन्नाव के पुरवा से विधायक अनिल सिंह को योगी आदित्यनाथ सरकार ने रिटर्न गिफ्ट के रूप में वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 06:27 PM (IST)
बीएसपी से निलंबित विधायक अनिल सिंह को रिटर्न गिफ्ट, मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा
बीएसपी से निलंबित विधायक अनिल सिंह को रिटर्न गिफ्ट, मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह पर बेहद मेहरबान है। उन्नाव के पुरवा से विधायक अनिल सिंह को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रिटर्न गिफ्ट के रूप में वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

loksabha election banner

राज्यसभा चुनाव के मतदान में 23 मार्च को बहुजन समाज पार्टी का बेहद अहम सियासी गणित बिगाडऩे वाले अनिल सिंह ने दो दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में भेंट की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था। इसी के बाद गृह विभाग ने बहुजन समाज पार्टी के इस विधायक को वाई श्रेणी सुरक्षा देने का आदेश जारी कर दिया। राज्यसभा के चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के इस मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने विधायक अनिल सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया था।

राज्यसभा चुनाव के मतदान में उत्तर प्रदेश में पहली वरीयता में भाजपा के आठ विजयी उम्मीदवारों को 39-39 वोट मिले। सपा की जया बच्चन को 38 वोट मिले। पहली वरीयता की गिनती में दसवीं सीट के लिए बसपा के भीमराव अंबेडकर को 33 वोट मिले और भाजपा के अनिल अग्रवाल को 22 वोट मिले। चुनाव से पहले बसपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित नजर आ रही थी। उन्हें बसपा के 19, समाजवादी पार्टी के दस, कांग्रेस के सात , आरएलडी के एक और निर्दलीय राजा भैया व विनोद सरोज एक-एक समेत कुल 39 विधायकों का समर्थन हासिल नजर आ रहा था। इसी बीच बसपा के मुख्तार अंसारी को जेल से वोट डालने की इजाजत नहीं मिली। इसके बाद बसपा विधायक अनिल सिंह वोटिंग से एक दिन पहले भाजपा विधायकों की बैठक में पहुंच गए और उन्होंने खुलेआम बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.