Move to Jagran APP

सीएम योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि की अर्पित, धारा 370 को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

Shyama Prasad Mukherjee Death Anniversary सीएम योगी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्‍होंने धारा 370 को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा क‍ि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके साकार हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Sun, 23 Jun 2024 11:42 AM (IST)
सीएम योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि की अर्पित, धारा 370 को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।- फाइल फोटो

एएनआई, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और अन्य भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धारा 370 को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, "अखंड भारत के स्वप्नदृष्टा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का आज बलिदान दिवस है... आजादी के बाद संविधान के लागू होने के बाद तत्कालीन कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने संविधान में धारा 370 जोड़कर राष्ट्रीय अखंडता को गंभीर चोट पहुंचाने का प्रयास किया था... तत्कालीन सरकार की इन्हीं मंशाओं को ध्यान में रखते हुए उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री के रूप में देश की सेवा कर रहे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना पद त्याग दिया और देश की प्रतिष्ठा और अखंड़ता के लिए कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए उन्होंने एक व्यापक आंदोलन शुरू किया था।''

'पीएम मोदी के नेतृत्‍व में साकार हो रहा श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना' 

योगी ने कहा, ''भारतीय जनसंघ के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ कश्मीर सत्याग्रह के लिए उन्होंने जो अभियान शुरू किया, इसके लिए उन्हें अपने प्राणों को त्यागना पड़ा। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके साकार हो रहा है।"

यह भी पढ़ें: यूपी में अब पांचवां वेतनमान वाले कर्मचारियों का बढ़ाया गया महंगाई भत्ता, एक जनवरी 2024 से म‍िलेगा लाभ; शासनादेश जारी

यह भी पढ़ें: आकाश आनंद पंजाब-उत्तराखंड विधानसभा उप चुनाव में बसपा के स्टार प्रचारक, पार्टी में फिर बढ़ेगी सक्रियता