लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के चार दिन के दौरे के बाद लखनऊ वापसी पर एक बार फिर मोर्चा संभाल लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ का रविवार को श्रावस्ती और बहराइच का दौरा प्रस्‍तावित था। उन्‍हें दोनों जनपदों में विकास की कई योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करनी है। हालांकि दोपहर से ही बहराइच और श्रावस्‍ती में मौसम खराब हो गया। तेज हवा और बारिश की वजह से पंडाल के सामान बिखर गए। श्रावस्‍ती में टेंट व साउंड सिस्टम गिरने से एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। दोपहर ढाई बजे करीब भाजपा जिलाध्यक्ष महेश मिश्र ओम ने मंच से घोषणा कर बताया कि मुख्‍यमंत्री का दौरा रद हो गया है। अब जनसभा को वर्चुअल सभा संबोधित करेंगे सीएम। मुख्यमंत्री को देखने आए लोगों में निराशा देखने को मिली।

यह था प्रस्‍तावित कार्यक्रम: सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को दिन में श्रावस्ती दौरा प्रस्‍तावित था। वह यहां 390.45 करोड़ रुपये की 87 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर में करीब एक बजे श्रावस्ती पहुंचेंगे। इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कार्यक्रम स्थल पर 390.45 करोड़ रुपये की 87 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वह स्पोर्ट्स स्टेडियम भिनगा में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। स्पोर्ट्स स्टेडियम भिनगा के परिसर में भव्य वाटरप्रूफ मंच तैयार किया गया है। स्टेडियम के पीछे हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपैड बनकर तैयार है।

श्रावस्ती में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, विधायक व जिला पंचायत अध्यक्ष के अलावा जिला प्रशासन की टीम मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बेहद मुस्तैद है। विकास योजनाओं के लोकार्पण व जनसभा को संबोधित करने के लिए मुख्यमंत्री का मंच बनकर तैयार हो चुका है। एएसपी बीसी दूबे ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक एएसपी, तीन सीओ समेत भारी संख्या में पड़ोस के जिलों की पुलिस टीम को सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुस्तैद किया गया है। दो प्लाटून पीएसी के जवान लगाए गए हैं। यहां परिसर में व्यवस्था देखने के लिए मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इसके अलावा सादी वर्दी में खुफिया पुलिस भी मोर्चे पर डटी रहेगी। जनसभा स्थल तक पहुंचने के लिए सभी को मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ेगा।

श्रावस्ती के बाद जाएंगे बहराइच

सीएम योगी आदित्यनाथ श्रावस्ती में करीब दो घंटे के कार्यक्रम के बाद बहराइच के लिए उड़ान भरेंगे। वह बहराइच के चौपाल सागर, नानपारा रोड कार्यक्रम स्थल के लिए तीन बजे प्रस्थान करेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच को भी करोड़ों की सौगात देंगे। वह बहराइच में 221 करोड़ रुपए की 144 विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के साथ कई योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण करेंगे। इसके साथ ही उनका जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। 

Edited By: Dharmendra Pandey