Move to Jagran APP

लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, एकांत में चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत अयोध्या से गुरुवार को लखनऊ पहुंचे। यहां राजेंद्र नगर स्थित संघ कार्यालय भारती भवन में ठहरे संघ प्रमुख से मुलाकात करने के लिए रात करीब नौ बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:26 AM (IST)
लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, एकांत में चर्चा
सीएम योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने पहुंचे। (फाइल फोटो)

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत अयोध्या से गुरुवार को लखनऊ पहुंचे। यहां राजेंद्र नगर स्थित संघ कार्यालय भारती भवन में ठहरे संघ प्रमुख से मुलाकात करने के लिए रात करीब नौ बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि सीएम योगी की कुछ देर क्षेत्र प्रचारक अनिल जी सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ भी बातचीत हुई। इसके बाद मोहन भागवत और सीएम योगी की लगभग बीस मिनट एकांत में बात हुई।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर सहित आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और सरकार की जनहित की योजनाओं आदि पर चर्चा हुई। इसके अलावा कोरोना काल में संघ की तरह ही सरकार और संगठन ने समन्वय बनाते हुए सेवा के अभियान चलाए। गांव-वार्डों में स्वास्थ्य स्वयंसेवक भाजपा की ओर से तैनात किए जा रहे हैं। यह सारा ब्योरा सीएम योगी द्वारा संघ प्रमुख को दिया गया। बताया गया है कि मुख्यमंत्री करीब चालीस मिनट तक संघ कार्यालय में रुके।

बता दें कि रामनगरी अयोध्या के कारसेवकपुरम में चल रहे अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मंगलवार को रामनगरी पहुंच थे। संघ प्रमुख बुधवार को अभ्यास वर्ग में हिस्सा लिया। गुरुवार को उन्होंने शारीरिक वर्ग में शारीरिक प्रमुखों को संबोधित किया।वह रामजन्मभूमि भी गए। जहां पहले रामलला का दर्शन पूजन किया, आरती उतारी और प्रसाद लिया।

बाद में मोहन भागवत राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखने के लिए निर्माण स्थल पर गए। खोदाई के दौरान मिली वस्तुओं को भी देखा। मंदिर के माडल का दर्शन किया और कार्यदायी संस्था के कार्यालय जाकर बातचीत की। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने संघ प्रमुख को मंदिर निर्माण के बारे में समग्र जानकारी दी। संघ प्रमुख तकरीबन आधा घंटे परिसर में रहे।

इससे पूर्व सुबह पौने आठ बजे भागवत अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग में हिस्सा लेने के लिए कारसेवकपुरम पहुंचे। उन्होंने वर्ग की व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। स्वयंसेवकों की पीठ थपथपाकर वर्ग की समाप्ति के बाद समीक्षा करने की सीख दी। सुझाव दिया कि कम खर्च में और अच्छा आयोजन कैसे हो सकता है, इस बारे सोचना चाहिए। देर शाम संघ प्रमुख अयोध्या से लखनऊ पहुंचे। उन्होंने राजेंद्रनगर स्थित भारती-भवन में लोगों से मुलाकात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.