Move to Jagran APP

सीएम योगी ने सदन में सीटी बजाने वालों पर कसा तंज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में सदन की कार्यवाही के दौरान सीटी बजाने के साथ ही राज्यपाल पर कागज के गोले बनाकर फेंकने की घटना की निंदा की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 05:16 PM (IST)
सीएम योगी ने सदन में सीटी बजाने वालों पर कसा तंज
सीएम योगी ने सदन में सीटी बजाने वालों पर कसा तंज

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 17वीं विधानसभा के पहले सत्र के चौथे तथा अंतिम दिन प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर अपनी बात रखी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में सदन की कार्यवाही के दौरान सीटी बजाने के साथ ही राज्यपाल पर कागज के गोले बनाकर फेंकने की घटना की निंदा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सदन में खराब कानून-व्यवस्था पर अपना जवाब दिया।

loksabha election banner

विधानसभा में राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण पर कागज के गोले फेंके जाने के साथ ही विपक्ष के आरोपों और हंगामों पर सीएम योगी ने सदन में पलटवार किया। सीएम योगी ने विपक्ष के कागज के गोले फेंके जाने की कड़ी आलोचना करने के साथ ही विपक्ष को आड़े हाथों लिया।

सीएम योगी ने सदन में विपक्ष के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान हुई घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज करायी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण प्रदेश की सरकार का विजन डॉक्यूमेंट होता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह अलग बात है कि विपक्ष ने इसमें रूचि नहीं ली।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र वही जहाँ सहमति, असहमति में समन्वय हो। सीटी बजाने की घटना पर उन्होंने कहा कि सीटी दो ही लोग बजाते हैं। एक तो ट्रैफिक पुलिस और दूसरा जिसके लिए एंटी रोमियो दल बना। उन्होंने कहा कि इसका संज्ञान सदन ने भी लिया है। 

यह भी पढ़ें: विधानसभा में नोक-झोंकः नई नवेली बहू की तरह भाजपा की तिलिस्मी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साथ ही कहा कि चार दिन में कई सुझाव मिले हैं। सरकार की कोशिश अच्छे सुझावों को अमल में लाने की होगी। उन्होंने कहा कि फसली ऋण माफ करने का फैसला सरकार ने किया। तीन हजार करोड़ का भुगतान भी किया जा चूका है। 

यह भी पढ़ें: यूपी में निकाय चुनाव की तैयारीः अमरोहा में बसपा और जालौन में सपा नेता की हत्या

उन्होंने कहा कि सूबे की धरती उर्वरा से भरी है। सरकार ने सबसे पहले फैसला किसानों के हित में किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों को संरक्षण नहीं मिल रहा है। जनता का उत्पीडऩ करने वालों को अपने भविष्य के बारे में सोचना होगा। सीएन ने कहा कि भाजपा सरकार का दो महीने का कार्यकाल बसपा-सपा के कार्यकाल पर भारी रहा है। सीएम ने कहा कि टैक्स से नहीं खर्च को सीमित कर जरुरी धन जुटाएंगे। 

यह भी पढ़ें: एकेटीयू के 5,250 छात्रों का प्रवेश रद

विधानपरिषद में आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी और उनकी सरकार पर हमला बोला था। एंटी रोमियो दल और गौरक्षकों से लेकर कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को अखिलेश यादव ने आज घेरा था। इसी का जवाब सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.