Move to Jagran APP

Lucknow News: लखनऊ में जलकल व‍िभाग की लापरवाही से खुले मेनहोल में गिरा बच्चा, मौत

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को आठ साल के बच्चे शाहरुख की खुले मैनहोल में गिरने से मौत हो गई। जलकल विभाग के अभियंताओं ने सारा ठीकरा ठेकेदार और सुपरवाइजर पर फोड़ दिया लेकिन अभियंताओं से एक सवाल तक नहीं जिनकी लापरवाही से मैनहोल को ढक्कन नहीं मिला और मासूम की जान चली गई। घटना जानकीपुरम विस्तार सेक्टर दस में हुई।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 24 Apr 2024 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:40 AM (IST)
जानकीपुरम विस्तार के इसी मेनहोल में गिरा था शाहरुख। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जलकल विभाग की लापरवाही और अकर्मण्यता के कारण राजधानी में मंगलवार को आठ वर्ष के बच्चे शाहरुख की खुले मैनहोल में गिरने से मौत हो गई। जलकल विभाग के अभियंताओं ने सारा ठीकरा ठेकेदार और सुपरवाइजर पर फोड़ दिया, लेकिन अभियंताओं से एक सवाल तक नहीं, जिनकी लापरवाही से मैनहोल को ढक्कन नहीं मिला और मासूम की जान चली गई।

loksabha election banner

जानकीपुरम विस्तार सेक्टर दस में हुई यह मौत जलकल विभाग के अभियंताओं को कठघरे में खड़ा कर रही है।शाहरुख खान जानकीपुरम में बनी आश्रयहीन कालोनी में परिवार के साथ रहता था। भाई शानू ने बताया कि शाहरुख स्कूल से आने के बाद दोनों बहनों के साथ भंडारे में प्रसाद लेने के लिए जा रहा था। इसी बीच वह खुले मैनहोल में गिर गया। बहनें शोर मचाकर उसे बाहर खींचने लगीं, लेकिन हाथ से भाई छूट गया।

तीन घंटे बाद बच्‍चे को न‍िकाला गया बाहर   

राहगीरों ने 112 पर फोन कर घटना की सूचना दी। करीब आधे घंटे बाद पुलिस, एसडीआरएफ और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। तीन घंटे बाद बच्चे को मैनहोल से निकाला गया। शाहरुख के परिवार में पिता सैफुद्दीन उर्फ गुड्डू कबाड़ी, मां रुकसाना, बहन गुड़ाना, साइबा, खुशबू, महक और शाइना हैं।

मुकदमा दर्ज करने के न‍िर्देश    

मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि जलकल विभाग एकेटीयू के पास एसके कंस्ट्रक्शन नाम की फर्म की मदद से रखरखाव करवाती है। अपर नगर आयुक्त ललित कुमार को मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दे दिया गया है। कमेटी बनाकर जांच करवाई जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। परिवार को मुआवजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.