Move to Jagran APP

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए निर्देश, गोरखपुर की परियोजनाओं की मुख्यालय से भी हो मॉनीटरिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर की दस करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की निगरानी मुख्यालय स्तर से भी की जाएगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:41 PM (IST)
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए निर्देश, गोरखपुर की परियोजनाओं की मुख्यालय से भी हो मॉनीटरिंग
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए निर्देश, गोरखपुर की परियोजनाओं की मुख्यालय से भी हो मॉनीटरिंग

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर की दस करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की निगरानी मुख्यालय स्तर से भी की जाएगी। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय सीमा के भीतर पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

loksabha election banner

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने मंगलवार को लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गोरखपुर की प्रमुख परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं के काम में और अधिक गति लाकर निर्धारित मानक और गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए। इसमें उन्होंने किसी भी प्रकार से धनराशि की अनुपलब्धता न होने देने को कहा। उन्होंने निर्माणाधीन स्टेडियम के बचे काम को दिसंबर, 2020 तक और जय प्रकाश नारायण बालिका विद्यालय की फिनिशिंग के काम को तेजी के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही राप्ती नदी के बायें तट पर बाढ़ के जल की निकासी के लिए पंपिंग स्टेशन नवंबर तक तैयार करने को कहा।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि 100 शैय्यायुक्त टीबी अस्पताल का काम दिसंबर तक हर हाल में हो जाना चाहिए। इसी तरह मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में निर्माणाधीन 2000 व्यक्तियों की क्षमता के ऑडिटोरियम, महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय के काम, विधि विज्ञान प्रयोगशाला और पंद्रह न्यायालय भवनों का काम समय सीमा में करने के लिए कहा है। जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए लगभग 20 एकड़ भूमि जल्द चिन्हित करें।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने परियोजना के कार्यों में तेजी लाने के लिए मुख्यालय स्तर पर भी मॉनीटरिंग की व्यवस्था करने को कहा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ.रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस. गर्ग तथा अपर मुख्य सचिव आयुष प्रशांत त्रिवेदी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.