लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 अक्टूबर तक राज्य की सभी सड़कों को हर हाल में गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इसके बाद वह खुद प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे।

वह सोमवार को शास्त्री भवन में प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने की कार्य योजना की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अंतर्गत आने वाली सड़कों को गड्ढामुक्त करने की जिम्मेदारी उन्हीं महकमों की है। उन्होंने गड्ढामुक्ति कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग को नोडल विभाग बनाने के भी निर्देश दिए। कहा कि लोक निर्माण विभाग सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर इस कार्य को गुणवत्तापूर्वक समयबद्धता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करे।

उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभागों की सड़कों पर उनका साइन बोर्ड लगाया जाए। सड़कों को गड्ढामुक्त करने तथा निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों को सड़कों की मरम्मत तथा निर्माण के बाद पांच वर्ष तक उसकी देखरेख की जिम्मेदारी भी शर्तों में शामिल की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मूर्ति विसर्जन तथा दीपावली जैसे त्योहारों के मद्देनजर सड़कों की मरम्मत कर उन्हें शीघ्रता के साथ यातायात के अनुकूल बनाया जाए, ताकि लोगों को असुविधा न हो और वे अच्छी तरह से त्योहार मना सकें। 

Posted By: Ashish Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप