Move to Jagran APP

कुत्ते जब्त करने के मामले ने पकड़ा तूल

लखनऊ जेएनएन। खुले में शौच करने जा रहे दो कुत्तों को पकड़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 12:49 AM (IST)
कुत्ते जब्त करने के मामले ने पकड़ा तूल
कुत्ते जब्त करने के मामले ने पकड़ा तूल

लखनऊ, जेएनएन।

loksabha election banner

खुले में शौच करने जा रहे दो कुत्तों को पकड़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गोंडा सदर के विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने प्रमुख सचिव नगर विकास को इसकी शिकायत भेजी है और आरोप लगाया है कि नगर निगम ने पालतू कुत्ते को जबरन जब्त किया है। विधायक ने पत्र में लिखा कि मंगलवार को पशु प्रेमी कामना पांडेय के दो कुत्तों को उस समय नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने पकड़वा दिया, जब उसे टहलाने नौकर जा रहा था।

उधर, कामना पांडेय का कहना है कि उनके कुत्तों के खिलाफ साजिश के तहत ऐसा किया गया है। शहर में तमाम लोग पालतू कुत्तों को टहलाने ले जाते हैं, लेकिन मुझ पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया, क्योंकि उन्होंने नियम विरुद्ध कुत्तों को पकड़े जाने को लेकर सूचना का अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी। उनका कहना है कि उनके कुत्तों को कर्मचारी करीब बारह साल से नियमित ले जा रहा है और साथ में पॉटी स्कूपर भी ले जाता है।

उधर, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी का कहना है कि कुत्तों द्वारा सार्वजनिक स्थल पर गंदगी फैलाई जा रही है और इसलिए उन्हें पकड़ा गया था। ये है मामला

दरअसल, मंगलवार सुबह आठ बजे नगर आयुक्त निरीक्षण पर थे। कटाई वाले पुल के पास गुलिस्ता कॉलोनी के सामने संतुष्टि अपार्टमेंट के सामने एक युवक दो कुत्तों को शौच कराकर जा रहा था। यह पालतू कुत्ते थे। शौच कराने के लिए पॉटी स्कूपर अथवा पॉलीथिन का भी उपयोग नहीं किया जा रहा था। सार्वजनिक स्थलों पर कुत्तों को शौच कराने से गंदगी हो रही थी। कुत्ता पकड़े जाने से नाराज कामना पांडेय की नगर आयुक्त से भिड़ंत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.