Move to Jagran APP

संशोधित:::दूल्हे के पिता से उड़ाए 1.60 लाख

जागरण संवाददाता, लखनऊ: विकासनगर स्थित कल्याण मंडप में द्वारचार के दौरान चोरों ने दूल्हे के

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 May 2018 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 08:51 PM (IST)
संशोधित:::दूल्हे के पिता से उड़ाए 1.60 लाख
संशोधित:::दूल्हे के पिता से उड़ाए 1.60 लाख

ध्यानार्थ-सिद्धार्थनगर

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, लखनऊ: विकासनगर स्थित कल्याण मंडप में द्वारचार के दौरान चोरों ने दूल्हे के पिता के बैग से 1.60 लाख रुपये उड़ा दिए। पुलिस अब वैवाहिक स्थल व आसपास के घरों में लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। चोरों की तलाश की जा रही है।

सिद्धार्थनगर स्थित घोसियारी बाजार मोहल्ला निवासी किसान शारदा प्रसाद मिश्रा के बेटे का विवाह शुक्रवार रात मड़ियांव के भरतनगर निवासी एसबी तिवारी की बेटी से हुआ है। बरात विकासनगर स्थित कल्याण मंडप आई थी। रात करीब 11 बजे द्वारचार के दौरान शारदा प्रसाद के पास बैग में 1.60 लाख रुपये थे। साथ ही उसमें एटीएम, पैन कार्ड, क्रेडिट कार्ड समेत अन्य जरूरी दस्तावेज भी थे। इसी बीच चोरों ने बैग में ब्लेड मार दिया और नकदी समेत जरूरी दस्तावेज निकालकर चंपत हो गए। कुछ देर बाद कटे बैग पर शारदा प्रसाद की नजर पड़ी तो वह घबरा गए। उनकी जानकारी पर बरातियों ने डायल 100 के साथ विकासनगर थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, घंटों छानबीन की, लेकिन चोरों के संबंध में नहीं पता कर सकी।

बच्चा गैंग है सक्रिय

बीती घटनाओं में वैवाहिक स्थल पर चोरी के मामलों में बच्चा गैंग की सक्रियता सामने आई थी। महानगर स्थित कल्याण मंडप में चोरी के मामले में एक किशोर पकड़ा भी गया था। एएसपी टीजी हरेंद्र कुमार का कहना है कि विकासनगर की घटना में भी किसी किशोर की भूमिका सामने आ रही है। गिरोह के सदस्य बच्चों से ऐसी घटनाओं को अंजाम दिला रहे हैं, सीसीटीवी फुटेज से चोरों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है।

ये बरतें सतर्कता

-वैवाहिक समारोह में शामिल लोग अपना सामान ठीक से रखें।

-जो दूल्हे और लड़की पक्ष से न लगे उससे पूछताछ करें और शक होने पर पुलिस को सूचना दें।

-द्वारचार और डांस के दौरान संदिग्ध बच्चों पर नजर रखें।

-गेस्ट हाउस के अंदर व बाहर सड़क की ओर के कैमरों को जरूर चेक कर लें।

-विवाह के दौरान लड़की और लड़के पक्ष से कुछ ऐसे लोगों को सतर्कता की जिम्मेदारी सौंपें जो संदिग्धों पर नजर रखें और कोई गड़बड़ देख तत्काल डायल 100 पर सूचना दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.