Move to Jagran APP

छावनी परिषद उपाध्यक्ष का चुनाव 18 मार्च को, सरगर्मी तेज; एक पद के लिए तीन दावेदार

Cantonment Board poll 10 फरवरी से रिक्त चल रहा है पद छह माह का मिला है विस्तार। बुधवार को विशेष बैठक तीन दावेदारों के बीच है टक्कर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 08:37 AM (IST)
छावनी परिषद उपाध्यक्ष का चुनाव 18 मार्च को, सरगर्मी तेज; एक पद के लिए तीन दावेदार

लखनऊ, जेएनएन। Cantonment Board poll: छावनी परिषद के उपाध्यक्ष पद का चुनाव 18 मार्च को होगा। वहीं, चुनाव को लेकर शहर में सरगर्मी तेज हो गई है। 10 फरवरी से खाली चल रहे इस पद के चुनाव के लिए छावनी परिषद मुख्यालय में विशेष बोर्ड बैठक होगी। सोमवार को छावनी परिषद प्रशासन ने बैठक के आदेश जारी कर दिए।

loksabha election banner

छावनी परिषद के निर्वाचित सदन का पांच साल का कार्यकाल 10 फरवरी को समाप्त हो चुका है। रक्षा मंत्रालय ने चुनाव न कराकर परिषद के निर्वाचित सदस्यों को छह माह का विस्तार दे दिया है। वहीं छावनी परिषद अधिनियम के तहत उपाध्यक्ष का चुनाव निर्वाचित सदस्यों को मिलकर करना है। लखनऊ छावनी परिषद में कुल आठ निर्वाचित सदस्य हैं। बहुमत के लिए एक दावेदार के साथ एक प्रस्तावक व तीन अन्य समर्थक का होना जरूरी है।

एक पद के लिए तीन दावेदार

इस बार उपाध्यक्ष पद की दौड़ में तीन दावेदार अहम माने जा रहे हैं। पिछली उपाध्यक्ष अंजुम आरा के अलावा पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा व वार्ड तीन की सदस्य रूपा देवी के बीच टक्कर है। वहीं एक निर्वाचित सदस्य के सोमवार को गायब रहने पर तरह-तरह की चर्चाएं उठीं। परिषद के सीईओ अमित कुमार मिश्र ने बताया कि उपाध्यक्ष की दावेदारी के लिए प्रस्तावकों ने फार्म ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.