लखनऊ, जेएनएन। Cantonment Board poll: छावनी परिषद के उपाध्यक्ष पद का चुनाव 18 मार्च को होगा। वहीं, चुनाव को लेकर शहर में सरगर्मी तेज हो गई है। 10 फरवरी से खाली चल रहे इस पद के चुनाव के लिए छावनी परिषद मुख्यालय में विशेष बोर्ड बैठक होगी। सोमवार को छावनी परिषद प्रशासन ने बैठक के आदेश जारी कर दिए।

छावनी परिषद के निर्वाचित सदन का पांच साल का कार्यकाल 10 फरवरी को समाप्त हो चुका है। रक्षा मंत्रालय ने चुनाव न कराकर परिषद के निर्वाचित सदस्यों को छह माह का विस्तार दे दिया है। वहीं छावनी परिषद अधिनियम के तहत उपाध्यक्ष का चुनाव निर्वाचित सदस्यों को मिलकर करना है। लखनऊ छावनी परिषद में कुल आठ निर्वाचित सदस्य हैं। बहुमत के लिए एक दावेदार के साथ एक प्रस्तावक व तीन अन्य समर्थक का होना जरूरी है।

एक पद के लिए तीन दावेदार

इस बार उपाध्यक्ष पद की दौड़ में तीन दावेदार अहम माने जा रहे हैं। पिछली उपाध्यक्ष अंजुम आरा के अलावा पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा व वार्ड तीन की सदस्य रूपा देवी के बीच टक्कर है। वहीं एक निर्वाचित सदस्य के सोमवार को गायब रहने पर तरह-तरह की चर्चाएं उठीं। परिषद के सीईओ अमित कुमार मिश्र ने बताया कि उपाध्यक्ष की दावेदारी के लिए प्रस्तावकों ने फार्म ले लिया है।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस