Move to Jagran APP

UP By Election: यूपी में थम गया उपचुनाव का प्रचार, मैनपुरी-रामपुर, खतौली सीट पर सपा-भाजपा में टक्‍कर

Mainpuri By Election मैनपुर लोकसभा सीट व रामपुर-खतौली व‍िधानसभा सीट पर आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। तीनों सीटों पर सपा और भाजपा में सीधी टक्‍कर है। बसपा और कांग्रेस ने उपचुनाव में अपने प्रत्‍याशी नहीं उतारे हैं।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 03:29 PM (IST)
Mainpuri By Election: आज शाम थम जाएगा यूपी में उपचुनाव का प्रचार

लखनऊ, जेएनएन। Mainpuri By Election मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली व‍िधानसभा सीट पर आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। आज शाम छह बजे तक यूपी की तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव प्रचार का अंत‍िम द‍िन है। उम्मीदवार बिना किसी तामझाम के मतदाताओं के साथ संपर्क साध सकते हैं। बता दें कि अब इस तरह उम्मीदवारों के पास मतदाताओं को लुभाने के लिए बेहद कम समय बचा हुआ है।

loksabha election banner

आज शाम पांच बजे तक होगा प्रचार फ‍िर थम जाएगा शोर

उप चुनाव के लिए पांच दिसंबर को वोटिंग होगी और आठ द‍िसंबर को पर‍िणाम आएंगे। सभी प्रत्याशी आज शाम तक जनसभाएं कर सकेंगे। शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मैनपुरी और रामपुर में जनसभा कर पूरी ताकत झौंक दी। वहीं अख‍िलेश यादव के साथ श‍िवपाल यादव और आजम खां ने भी सपा उम्‍मीदवारों को उपचुनाव में ज‍िताने के ल‍िए जमकर प्रचार-प्रसार क‍िया।

मैनपुरी और रामपुर सीट पर सपा-भाजपा ने झोंकी ताकत

मुलायम स‍िंह यादव के न‍िधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट और आजम खां को सजा सुनाए जाने से खाली हुई रामपुर सीट व पूर्व व‍िधायक व‍िक्रम सैनी की व‍िधानसभा सदस्‍यता रद होने के बाद खाली हुई खतौली व‍िधानसभा सीट पर पांच द‍िसंबर को मतदान होना है।

  • तीनों सीटों पर शन‍िवार शाम पांच बजे तक रोड शो, जनसभा, रैल‍ियों के जर‍िए प्रचार प्रसार होगा। इसके बाद ब‍िना शोर शराबे के उम्‍मीदवार मतदाताओं के साथ जनसंपर्क कर सकता है।
  • शुक्रवार को रामपुर व‍िधानसभा सीट और मैनपुरी लोकसभा सीट पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने चुनाव प्रचार की कमान संभालते हुए सपा पर जमकर हमला बोला।
  • सपा ने भाजपा पर उपचुनाव में मैनपुरी सीट पर धांधली करने का आरोप लगाया। सपा ने कहा क‍ि भाजपा चुनाव जीतने के ल‍िए शराब, साड़ी और रुपये बांट रही है।

रामपुर सीट पर आजम खां की प्रत‍िष्‍ठा दांव पर

रामपुर सीट पर सपा नेता और पूर्व व‍िधायक आजम खां ने समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी असीम रजा के ल‍िए प्रचार क‍िया। मैनपुरी और रामपुर सीट पर सपा की प्रत‍िष्‍ठा दांव पर लगी है। ये दोनों सीटें जीतने के ल‍िए सपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वहीं शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना की चुनावी जनसभा में मतदाताओं से अपील करते हुए कहा क‍ि भाजपा की जीत रामपुर के विकास की गारंटी होगी। सपा नेता आजम खां का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग रामपुर की धरोहर को नष्ट करना चाहते थे, उन्हें सबक मिलेगा। यहां पांडुलिपियों को नष्ट करने का काम हुआ।

बसपा-कांग्रेस ने उपचुनाव में नहीं उतारे प्रत्‍याशी

मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri By Election) व रामपुर-खतौली विधानसभा सीट पर पांच द‍िसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी (आप) सहित अन्य कई दलों ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। कांग्रेस ने पहले ही एलान कर दिया था कि वह उपचुनाव में अपने प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारेगी। वहीं बसपा ने भी उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारा है। पार्टी हाईकमान की ओर निकाय चुनावों पर ध्यान देने की बात कही गई थी। उपचुनाव में भाग लेने की स्थति में निकाय चुनावों की तैयारी प्रभावित हो सकती थी। इसलिए हाईकमान के आदेश पर यहां पर किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.