Move to Jagran APP

शहर से बाहर रुकेंगी फैजाबाद की ओर से आने वाली बसें

बहराइच और बाराबंकी से रोजाना आती हैं चार सौ से अधिक बसें। प्रशासन की परिवहन विभाग के साथ बैठक में लिया गया निर्णय।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 08:09 AM (IST)
शहर से बाहर रुकेंगी फैजाबाद की ओर से आने वाली बसें

लखनऊ, जेएनएन। यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने और लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए रोडवेज बसों की शहर में इंट्री प्रतिबंधित होगी। इसके तहत पहले चरण में फैजाबाद की ओर से आने वाली कुछ बसों को शहर से बाहर रोका जाएगा।

loksabha election banner

प्रशासन, यातायात और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बैठक में इस बात पर सहमति जताई कि जाम का एक बड़ा कारण रोडवेज बसों का शहर के भीतर तक आना है।  इनको शहर के बाहर रोकने से काफी हद तक राहत मिलेगी। डीएम कौशल राज शर्मा का कहना है कि ट्रैफिक सिस्टम को पटरी पर लाने के लिए सभी प्रयास करने होंगे। बसों को शहर से बाहर ठहराने की व्यवस्था तत्काल करनी होगी। बैठक के बाबत अपर जिलाधिकारी पूर्वी वैभव मिश्र ने बताया कि पहले चरण में बहराइच और बाराबंकी से आने वाली करीब चार सौ बसों का फैजाबाद रोड पर ही स्टॉपेज बनाया जाएगा। इससे कैसरबाग बस अड्डे की ओर बसों का लोड काफी हद तक कम हो जाएगा। रोजाना इस बस अड्डे से करीब 11 सौ बसों का संचालन होता है।

कैसरबाग-राजस्व बोर्ड चौराहा होगा वनवे
बैठक में कैसरबाग बस अड्डे से राजस्व परिषद चौराहे की ओर सड़क को वनवे कर दिया गया है। अब स्वास्थ्य भवन चौराहे की ओर से बसें कैसरबाग जाएंगी लेकिन वापस इधर से नहीं आएंगी।

आलमबाग बस अड्डे की पार्किंग एक सप्ताह में होगी चालू
आलमबाग बस अड्डे के बाहर अतिक्रमण और पार्किंग को लेकर चर्चा हुई। एडीएम ने बताया कि पार्किंग का 12 जून को ही उद्घाटन हो चुका है, लेकिन अब तक एनओसी न मिलने से इसका संचालन नहीं शुरू किया जा सका है। अफसरों को एक सप्ताह में एनओसी हासिल कर इसे चालू करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही बस अड्डे के बाहर अतिक्रमण भी पूरी तरह हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.