लखनऊ, जेएनएन। क्षेत्र में सोमवार की रात बेखौफ चोरों ने एक ही गांव के आधा दर्जन घरों में धावा बोलकर लाखों की नकदी और जेवर पार कर दी। परिवार वालों को घटना की जानकारी सुबह उठने पर हुई। लोगों ने फौरन इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर बंथरा पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर अमित कुमार राय भी पहुंचे। पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ते को भी बुलाया और छानबीन शुरू की। गांव जाने वाली मुख्य सड़क पर बने ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह के मकान में लगे सीसी फुटेज को भी देखा गया। पर चोरों का कुछ पता नहीं चल सका।

दादूपुर गांव निवासी बलराम सिंह चौहान के मुताबिक सोमवार की रात  परिवार के लोग अपने कमरों में सो रहे थे, इसी बीच कुछ अज्ञात चोर पीछे के रास्ते से दूसरी मंजिल पर पहुंच गए और कमरे में घुसकर अलमारी का ताला तोड़कर उसमें से 12 हजार की नकदी और सोने की तीन अंगूठियां और दो जोड़ी पायल उठा ले गए। इसके  बाद चोरों ने गांव के नरेंद्र सिंह के घर धावा बोला और वहां से भी 20 हजार की नकदी और लाखों रुपये की जेवरात उठा ले गए। चोरों ने गांव के दिनेश सिंह, अजय भान सिंह, चंद्रभान सिंह, विजय, भान सिंह, राम बहादुर सिंह के घरों में भी दाखिल हुए। राम बहादुर व चंद्रभान के घर से चोर कुछ नहीं ले जा सके। वहीं दिनेश सिंह और अजय भान के घर से भी नकदी समेत लाखों रुपये के जेवर उठा ले गए।

इसके अलावा उसी रात ही दादुपुर गांव के ही रहने वाले योगेंद्र सिंह के जुनाबगंज कस्बा स्थित मेडिकल स्टोर में सेंध लगाकर घुस गए और गल्ले में से 26 हजार की नकदी और 55 हजार की कीमत सामान उठा ले गए। एक ही रात आधा दर्जन से अधिक जगहों पर हुई चोरी की इन घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।  ग्रामीणों का कहना है कि चोरों ने एक सप्ताह पहले भी बंथरा कस्बे में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात इस बात को भी साफ कर रही है कि पुलिस अपना कार्य किस तरीके से कर रही है।

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप