Move to Jagran APP

UP News: लखनऊ के गोल्फ क्लब में आइएएस अधिकारियों के बीच टकराव, पुरानी कार्यकारिणी भंग, नई गठित

UP Latest News हंगामेदार एजीएम में अविश्वास प्रस्ताव लाकर मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। पूर्व आइपीएस और सपा सरकार में ताकतवर अफसर रहे जावीद अहमद को नया अध्यक्ष बनाया गया है। सुभाष चंद्रा कार्यकारी सचिव कैप्टन रवींद्र नंदा को चुना गया है।

By JagranEdited By: Vikas MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:42 AM (IST)
UP News: लखनऊ के गोल्फ क्लब में आइएएस अधिकारियों के बीच टकराव, पुरानी कार्यकारिणी भंग, नई गठित
राजस्व परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुकुल सिंघल के खिलाफ मोर्चा खुला

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोल्फ क्लब में आम दिनों की तरह रविवार को भी जनरल बाडी मीटिंग बुलाई गई थी। क्लब के अध्यक्ष, सचिव और सैकड़ों की संख्या में सदस्य मौजूद थे। बैठक चल ही रही थी कि कमेटी ने कुछ बिंदुओं पर चर्चा करने की मांग की। कुछ दिन पहले पूर्व कमेटी की ओर से न्यायिक क्षेत्र के प्रबुद्धजन को सदस्य बनाने का प्रस्ताव दिया गया था। चर्चा के दौरान इस प्रस्ताव में सुधार की मांग हुई। इसके साथ ही पारदर्शिता नहीं होने का आरोप लगाकर एकाउंट को सार्वजनिक करने को लेकर बहस छिड़ गई। बस, फिर क्या था। वहीं, राजस्व परिषद दे तत्कालीन अध्यक्ष मुकुल सिंघल का कहना है कि अकाउंट को लेकर कुछ विवाद हुआ था। अगले माह 23 अक्टूबर को नए कार्यकारिणी का चुनाव होगा।  

loksabha election banner

देखते ही देखते सभागार में हो-हल्ला शुरू हो गया और वर्तमान व पूर्व अफसर आपस में ही भिड़ गए। माहौल गरम होता देख पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। अफसरों के झगड़ा शांत कराने पहुंची पुलिस भी तमाशबीन बनी रही। इस बीच क्लब के 150 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया और मौजूदा कार्यकारिणी भंग कर दी गई।

करीब एक साल पहले प्रतिष्ठित गोल्फ क्लब के चुनाव में उत्तर प्रदेश के दो शीर्ष अफसरों के बीच जब मुकाबला हुआ तो उसमें राजस्व परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष मुकुल सिंघल ने तत्कालीन अपर सचिव सूचना नवनीत सहगल को हराकर अध्यक्ष की कुर्सी हासिल की थी। अभी चुनाव को एक साल पूरा होने में कुछ दिन शेष हैं, लेकिन इसी दौरान विरोधी गुट ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर मुकुल सिंघल एंड कंपनी को गोल्फ क्लब से चलता कर दिया। रविवार को बुलाई गई हंगामेदार मीटिंग में अविश्वास प्रस्ताव लाकर मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया।

पूर्व डीजीपी और जावीद अहमद को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, सुभाष चंद्रा कार्यकारी सचिव, रवींद्र नंदा कैप्टन और संजीव अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। बताया जा रहा है कि कई दिनों से क्लब की मौजूदा कार्यकारिणी को लेकर असंतोष था। अध्यक्ष और सचिव में भी तालमेल नहीं बन पा रहा था। इसके साथ ही सूबे के दो ताकतवर अफसरों के बीच लंबे समय से एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश भी जारी थी।

अकाउंट को लेकर कुछ विवाद था। उसे मैं पास नहीं कर रहा था। 23 अक्टूबर को नए कार्यकारिणी का चुनाव होगा। इसके बाद नई कार्यकारिणी आगे का निर्णय लेगी। -मुकुल सिंघल, पूर्व अध्यक्ष गोल्फ क्लब

पिछले चुनाव के नतीजे

अध्यक्ष : मुकुल सिंघल को 720 वोट मिले। नवनीत सहगल को 574

कैप्टन : आदेश सेठ को 672 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी आरएस नन्दा को 612

सचिव : संदीप दास को 753 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी रजनीश सेठी को 536

संयुक्त सचिव : लाबीर सिंह बिष्ट को 686, संजीव अग्रवाल को 528 और दीपक कुमार को 73 वोट मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.