Move to Jagran APP

मायावती का आरोप, योगी अादित्यनाथ सरकार में हो रहा है ब्राह्मणों का शोषण

उन्होंने मांग की कि मामले की एसआईटी जांच रिटायर्ड जज के सुपरविजन में होनी चाहिए। पुलिस मामले में शुरुआत से लीपापोती कर रही है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 07:44 AM (IST)
मायावती का आरोप, योगी अादित्यनाथ सरकार में हो रहा है ब्राह्मणों का शोषण
मायावती का आरोप, योगी अादित्यनाथ सरकार में हो रहा है ब्राह्मणों का शोषण

लखनऊ (जेएनएन)। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि इस समय प्रदेश की पुलिस रोको और ठोको अभियान चला रही है। उन्होंने मांग की कि मामले की एसआईटी जांच रिटायर्ड जज के सुपरविजन में होनी चाहिए। पुलिस मामले में शुरुआत से लीपापोती कर रही है।

loksabha election banner

इस कारण एसआईटी की जांच पर भरोसा नहीं किया जा सकता। मैं और हमारे साथ के अधिवक्ता पीड़ित परिवार के साथ हैं। हम सुप्रीम कोर्ट तक परिवार को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करेगें। सोमवार को बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा उनके आवास पर पहुंच कर पीड़ित परिजनों से मुलाकात के दौरान कहा कि इस दुख की घड़ी में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती सहित पूरी पार्टी उनके साथ है। 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विवेक हत्याकांड को लेकर पत्रकारवार्ता में कहा कि ब्राह्मणों का शोषण हो रहा है। विवेक हत्याकांड से सबक ले सरकार। कहा सतीश चंद्र मिश्र वरिष्ठ अधिवक्ता हैं, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने भेजा है। कहा कि पीड़ित परिवार को आवास पर बुलाने से काम नहीं चलेगा। मायावती ने सरकार खानापूर्ति कर रही, घटना दबा रही है, और भी दोषियों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई हो। 

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि अगर मैं मुख्यमंत्री होती तो सबसे पहले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करती। मैं सबसे पहले इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती उसके बाद ही पीडि़त परिवार से मिलती न कि मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह करती। उन्होंने कहा कि ïऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी ध्वस्त हो चुकी है।

विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश के ब्राह्मणों का शोषण हो रहा है। पूरे प्रदेश में भय का माहौल व्याप्त है। हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए लेकिन सरकार सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। मायावती लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। अब तक अफसरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अगर मैं मुख्यमंत्री योगी की जगह होती तो अब तक अफसरों के खिलाफ एक्शन ले लेती।

योगी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मदद का आश्वासन दिया। ऐसा करके सरकार किसी तरह मामले को दबाना चाहती है। सिर्फ इतना करने से ही काम नहीं चलेगा। जब प्रदेश की राजधानी में ये हाल है तो पूरे प्रदेश की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। मायावती ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में अब कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं है।

चुनाव में भाजपा ने सपने दिखाए थे कि कानून का राज स्थापित होगा लेकिन हर वादे की तरह ये भी हवाहवाई साबित हुआ। मायावती ने कहा कि हमने सतीश चंद्र मिश्रा जी को पीड़ित परिवार से मिलने भेजा है। सतीश वकील हैं। अगर परिवार चाहे तो वह (सतीश) मामले की पैरवी करने के लिए भी तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.