Move to Jagran APP

Metro में सफर के साथ उठाएं मसपसंद किताबों का लुत्‍फ Lucknow News

लखनऊ में मेट्रो के सफर के साथ अब मनपसंद पुस्‍तकें भी पढ़ी जा सकेंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 09:39 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 09:37 AM (IST)
Metro में सफर के साथ उठाएं मसपसंद किताबों का लुत्‍फ Lucknow News
Metro में सफर के साथ उठाएं मसपसंद किताबों का लुत्‍फ Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन।  मेट्रो में सफर के साथ यात्री अब फ्री में अपनी मनपसंद किताबें पढ़ सकेंगे। जी हां, हजरतगंज मेट्रो स्टेशन में लगे पांच दिवसीय पुस्तक मेले में यात्रियों को अपनी मनपसंद किताबें पढऩे का सुनहरा अवसर मिलेगा। इसके अलावा यात्रियों को अपनी पसंद की पुस्तकों खरीदने पर दस फीसद की छूट भी मिलेगी। युवाओं को किताबों की दुनिया से रूबरू कराने के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भारत विमर्श फाउंडेशन और फिल्म एंड मीडिया के साथ मिलकर पुस्तक मेला लगाया है। 

loksabha election banner

बुधवार को एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव व कवि संजय मिश्रा 'शौक ने पुस्तक मेले का उद्घाटन किया। कुमार केशव ने जीवन में पुस्तकों की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि एक साहित्य प्रेमी होने के नाते मेरा मानना है कि व्यक्तित्व के निर्माण में पुस्तकों की अहम भूमिका होती है। ङ्क्षहदी साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के लेखन के प्रति आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पुस्तकों ने हमेशा समाज हित में कार्य करने की प्रेरणा दी है। 

उठाएं कॅरियर काउंसिलिंग का लाभ 

प स्तक मेले में बुधवार को दोपहर तीन बजे कॅरियर काउंसिलिंग सत्र शुरू होगा, जिसमें काउंसलर सत्येंद्र सिंह व डॉ. संचिता घटक बेहतर कॅरियर बनाने को लेकर अपने सुझाव देंगे। इसी तरह शाम 5:30 बजे एक शख्सियत से मुलाकात का मौका मिलेगा। फिर शाम सात से आठ बजे तक इट्स योर माइक ओपन माइक का आयोजन होगा। समापन से एक दिन पहले छह जुलाई को मेट्रो स्टेशन पर लगे पुस्तक मेले में कवि सम्मेलन होगा। 

पुस्तकों को बेहतरीन कलेक्शन 

पुस्तक मेले में प्रतिष्ठा पब्लिकेशन हाउस की ओर से लगे स्टॉल पर देसी-विदेशी लेखकों की अलग-अलग विषयों की किताबों का अच्छा खासा कलेक्शन है। स्टॉल पर साहित्य, कहानियां, फिक्शन, नावेल, वेब सीरीज सहित नारी शक्तिकरण व कॅरियर से जुड़ी तरह-तरह की किताबें हैं। इसमें सीपी सिंह की मेरा पंछी व तीन बूंदें, समीर आनंद की श्रापित चंद्रमा, शरद सिंह की अनसुलझे प्रश्न, अम्रेश कुमार सिंह की थैंक यू कैंसर व देवयुद्ध, तरुण प्रकाश की साइंस ऑफ मनी, डॉ. सीमा वर्मा की सांझ का दीपक व निशा पांडेय की मोक्ष दायिनी सहित कई किताबें खरीदी जा सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.