Move to Jagran APP

BJP MLA महेंद्र सिंह यादव व यूपी विधानसभा सचिवालय के सात और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

कोविड महामारी को देखते हुए 20 अगस्त से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले एहतियात के तौर पर सभी का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 12:37 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 12:49 AM (IST)
BJP MLA महेंद्र सिंह यादव व यूपी विधानसभा सचिवालय के सात और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव
BJP MLA महेंद्र सिंह यादव व यूपी विधानसभा सचिवालय के सात और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सीतापुर जिले के बिसवां विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विधानमंडल के मानसून सत्र को देखते हुए सभी विधायकों की कोरोना जांच करवाई जा रही है। राजधानी लखनऊ में स्थित दारूलशफा में मंगलवार को कोरोना टेस्ट के लिए कैंप लगाया गया, जहां कई विधायकों की जांच की गई।

loksabha election banner

वहीं विधानसभा सचिवालय में दूसरे दिन भी कोरोना जांच की गई। यहां सत्र को देखते हुए जिन दूसरे विभागों के कर्मियों की यहां पर ड्यूटी लगाई गई है, उनकी जांच की गई। फिलहाल सात कर्मचारी और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां करीब दो सौ कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच की गई। मालूम हो कि बीते सोमवार को विधानसभा सचिवालय में कार्यरत करीब 622 अधिकारी व कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाई गई थी और इसमें से 24 कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

बता दें कि कोविड महामारी को देखते हुए 20 अगस्त से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले एहतियात के तौर पर सभी का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर सत्र शुरू होने से पहले विधानभवन में कार्यरत सभी अधिकारी व कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। इसी क्रम में विधायकों व विधान परिषद सदस्यों की भी जांच कराई जाएगी। सैनिटाइजेशन के साथ विधानसभा में कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा भी पॉजिटिव : यूपी में चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ. केके गुप्ता कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक के ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद महानिदेशालय में हड़कंप मच गया है। यहां एक अपर महानिदेशक और कोविड कॉल सेंटर के प्रभारी के भी पॉजिटिव होने से कामकाज प्रभावित हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.