Move to Jagran APP

BJP Jan Ashirwad Yatra: भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू, लखनऊ से यात्रा पर निकले तीन केंद्रीय मंत्री

BJP Jan Ashirvad Yatra 2021 भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलने के क्रम में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को पहुंचे मंत्री कौशल किशोर अजय मिश्रा टेनी तथा पंकज चौधरी का जोरदार स्वागत किया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 03:28 PM (IST)
योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने इनका स्वागत किया।

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की योजना के तहत नरेंद्र मोदी सरकार में जगह पाने वाले उत्तर प्रदेश के साथ मंत्री सोमवार से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं। उत्तर प्रदेश के सात सांसद केंद्रीय मंत्री की हैसियत से प्रदेश की जनता का आशीष हासिल करने के प्रदेश के अलग जगहों से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं। जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन 20 अगस्त को होगा। इस दौरान नवनियुक्त सातों मंत्री प्रदेश के 403 में से 120 विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर करीब 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

loksabha election banner

भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलने के क्रम में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को पहुंचे मंत्री कौशल किशोर, अजय मिश्रा 'टेनी' तथा पंकज चौधरी का जोरदार स्वागत किया गया। योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने इनका स्वागत किया। लखनऊ के मोहनलालगंज से सांसद मंत्री कौशल किशोर आज मोहान व उन्नाव का दौरा करेंगे। लखीमपुर खीरी से सांसद मंत्री अजय मिश्र यहां से हरदोई के निकले जबकि महराजगंज से सांसद पंकज चौधरी ने बस्ती के लिए प्रस्थान किया है।

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने केंद्र सरकार में उन्हेंं मंत्री का ओहदा देकर उनकी बिरादरी को महत्व देने के साथ उसका सम्मान किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में प्रदेश के अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग के तीन-तीन और एक ब्राह्मण सांसद को राज्य मंत्री बनाया गया है। केंद्रीय मंत्रियों को जनता का आशीर्वाद दिलाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश पर जन आशीर्वाद यात्रा की व्यापक योजना बनाई गई है। जन आशीर्वाद यात्राएं लगभग तीन दर्जन लोकसभा और 120 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए साढ़े तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगी। यात्रा के दौरान स्वागत सभाएं होंगी। कई जगहों पर जनसभाएं भी होंगी।

कौशल किशोर मोहान ने उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी होते हुए 18 को सीतापुर में समाप्त होगी। अजय मिश्रा ने संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का आरंभ किया। यात्रा हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अंबेडकर नगर में खत्म होगी। पंकज चौधरी ने बाराबंकी अयोध्या होकर बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा बस्ती, सिद्धार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में समाप्त होगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की जन आशीर्वाद यात्रा आज वृंदावन मथुरा से प्रारंभ हो गई। यात्रा मथुरा जिला व महानगर की कुछ विधानसभाओं से होते हुए आगरा जिला व महानगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर होते हुए 19 को बदायूं में समाप्त होगी। राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल की यात्रा 16 को मध्य प्रदेश के दतिया, ग्वालियर, 17 को राजस्थान के धौलपुर, 18 से 20 तक प्रदेश के फीरोजाबाद, मथुरा और आगरा में निकलेगी। भानु प्रताप वर्मा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए 17 को ललितपुर से यात्रा प्रारंभ करेंगे। उनकी यात्रा झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 को फतेहपुर में समाप्त होगी। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 को प्रयागराज से अपनी यात्रा शुरू करेंगी जिसका समापन 19 अगस्त को मीरजापुर में होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.