Move to Jagran APP

'20 जून तक...' यूपी में बुरी शिकस्त के बाद ये है BJP की फ्यूचर प्लानिंग, प्रदेश अध्यक्ष ने खोले पत्ते

UP News लोकसभा चुनाव में भाजपा के कमजोर प्रदर्शन के आकलन में जुटा प्रदेश संगठन अब हार के वास्तविक कारणों की जमीनी पड़ताल में जुट गया है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर उन कारणों को तलाशने का निर्देश दिया है जिसके कारण पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।

By Anand Mishra Edited By: Aysha Sheikh Fri, 14 Jun 2024 07:19 PM (IST)
'20 जून तक...' यूपी में बुरी शिकस्त के बाद ये है BJP की फ्यूचर प्लानिंग, प्रदेश अध्यक्ष ने खोले पत्ते
'20 जून तक...' यूपी में बुरी शिकस्त के बाद ये है BJP की फ्यूचर प्लानिंग, प्रदेश अध्यक्ष ने खोले पत्ते

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में भाजपा के कमजोर प्रदर्शन के आकलन में जुटा प्रदेश संगठन अब हार के वास्तविक कारणों की जमीनी पड़ताल में जुट गया है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर उन कारणों को तलाशने का निर्देश दिया है, जिसके कारण पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।

ये पर्यवेक्षक सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव परिणामों की समीक्षा करेंगे और प्रदेश संगठन को 20 जून तक अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। भूपेन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में हुई वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

ये है भाजपा की प्लानिंग

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा के क्रम में यह तय किया गया है कि हमारे संगठन के लोग लोकसभा क्षेत्रों में जाकर बैठकें करेंगे और उन सब विषयों की सूचनाएं-जानकारी एकत्र करेंगे जिनके कारण राजनीतिक परिणाम हमारे पक्ष में आए। लोकसभा क्षेत्रों से मिली जानकारी के आधार पर हम लोग आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक विचारधारा से जुड़ा राजनीतिक दल है और हम अपने विचार के आधार पर काम करते हैं। राजनीतिक परिणामों और जनादेश को हमने सहजता से स्वीकार किया है और जनता के इस निर्णय के आगे नतमस्तक हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के नाते हमारे संगठन की व्यवस्था है, उसके अनुसार हम लोगों ने सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को लोकसभा क्षेत्रों में भेजकर समीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश और देश को समृद्धशाली राज्य व विकसित राष्ट्र बनाने का भाजपा का जो सपना है वह जरूर पूरा होगा। बैठक में महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।